लाइफस्टाइलव्यापार

हीरो मोटोकॉर्प ने पेश की बीएस-6 सुपर स्प्लेंडर, सभी बीएस-4 वाहनों का उत्पादन बंद

नयी दिल्ली. देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बृहस्पतिवार को अपनी ‘सुपर स्प्लेंडर’ मोटरसाइकिल का बीएस-6 संस्करण पेश किया. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 67,300 रुपये से शुरू होगी. साथ ही कंपनी ने जानकारी दी कि उसने अपने सभी बीएस-4 वाहनों का उत्पादन बंद कर दिया है.

कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि बीएस-6 उत्सर्जन मानक के अनुकूल सुपर स्प्लेंडर में 125 सीसी का इंजन है जो 10.73 अश्वशक्ति की क्षमता पैदा करता है. यह इसी मोटरसाइकिल के पुराने संस्करण से 19 प्रतिशत अधिक है. कंपनी ने इसे साधारण ब्रेक और डिस्क ब्रेक में उतारा है जिनकी कीमत क्रमश: 67,300 रुपये और 70,800 रुपये है. इसके अलावा इनमें सेल्फ स्टार्ट और अलॉय पहिये भी हैं.

इस मौके पर कंपनी के वैश्विक उत्पाद योजना प्रमुख मालो ला मैसन ने कहा, ‘‘सुपर स्प्लेंडर देश में सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल बनी हुई है और हमें उम्मीद है कि बीएस-6 मानक वाली सुपर स्प्लेंडर के साथ भी यह रुख और मजबूत होगा.’’ मैसन ने कहा कि इस पेशकश के साथ ही हमारा लगभग पूरा पोर्टफोलियो नए उत्सर्जन मानक पर स्थानांतरित हो गया है. कंपनी पहले ही सारे बीएस-4 उत्पादों का विनिर्माण रोक चुकी है. कंपनी ने हाल ही में बीएस-6 मानक वाली एक्स्ट्रीम 160आर, पैगसन प्रो बीएस-6 और ग्लैमर को पेश किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close