Home व्यापार ‘गैलेक्सी फोर्ड’ को इसी महीने भारत में उतारेगी सैमसंग, कीमत 1.65 लाख...

‘गैलेक्सी फोर्ड’ को इसी महीने भारत में उतारेगी सैमसंग, कीमत 1.65 लाख रुपये

45
0

नयी दिल्ली. दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग अक्टूबर के अंत में अपने प्रीमियम स्मार्टफोन ‘ गैलेक्सी फोल्ड ‘ को भारतीय बाजार में लाएगी. इस फोन में मुड़ने वाली स्क्रीन (फोल्डेबल डिस्प्ले) दी गई है. इसकी कीमत1,64,999 रुपये है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

गैलेक्सी फोल्ड को इस साल की शुरुआत में प्रर्दिशत किया गया था. इस फोन को कंपनी ने मंगलवार को भारत में पेश किया. पिछले महीने इसे अमेरिका और दक्षिण कोरिया में पेश उतारा गया था.

सैमसंग इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मोबाइल कारोबार) रंजीवजीत ंिसह ने पीटीआई – भाषा को बताया, ” गैलेक्सी फोल्ड डिजाइन और नवाचार के मामले नए मानदंड स्थापित करेगा. यह फोन उन लोगों के लिए है , जो स्टाइल , डिजाइन और सेवाओं के मामले में सबसे बेहतरीन चीजें चाहते हैं.”

उन्होंने कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों की समस्या के समाधान के लिए 24७7 सपोर्ट भी देगी. साथ ही एक साल का इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले प्रोटेक्शन भी दिया जाएगा. करीब 1.65 लाख रुपये कीमत का यह फोन संभवत : भारतीय बाजार के सबसे महंगे फोन में से एक होगा.

एप्पल इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक , एप्पल के आईफोन 11 प्रो मैक्स (512 जीबी) की कीमत 1,41,900 रुपये और आईफोन 11 (512 जीबी) का दाम 1,31,900 रुपये है. गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच की इनफिनिटी फ्लैक्स डिस्प्ले दी गई है. फोन में 12 जीबी की रैम , 512 जीबी की इंटरनल मेमोरी और 4,380 एमएएच की बैटरी दी गई है.

इसमें पीछे की ओर तीन कैमरे वाला सेटअप (12 मेगापिक्सल , 12 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल) दिया गया है. वहीं , कवर डिस्प्ले पर 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा , अंदर के मुख्य डिस्प्ले में 10 एमपी और 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

फोल्ड की चार अक्टूबर से प्री – बुंिकग की जा सकेगी और इसकी आपूर्ति 20 अक्टूबर 2019 से शुरू होगी. फोन की प्री – बुंिकग सैमसंग के आॅनलाइन स्टोर के साथ 35 शहरों में मौजूद केंद्रों के माध्यम से की जा सकती है. उल्लेखनीय है कि शुरुआत में गैलेक्सी फोल्ड की स्क्रीन को लेकर काफी शिकायतें आई थीं. हालांकि , कंपनी ने कहा कि उसने इन दिक्कतों को दूर कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here