Home चुनाव भारत छत्तीसगढ़ में नौ सीटों पर भाजपा और दो पर कांग्रेस आगे

छत्तीसगढ़ में नौ सीटों पर भाजपा और दो पर कांग्रेस आगे

89
0

रायपुर. नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है. राज्य के 11 सीटों से मिल रहे रूझान के अनुसार विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी नौ सीटों पर तथा सत्ताधारी दल कांग्रेस दो सीटों पर आगे है.

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, छत्तीसगढ़ की सरगुजा लोकसभा सीट पर भाजपा की रेणुका ंिसह कांग्रेस के खेलसाय ंिसह से 41964 वोटों से आगे है. वहीं, दुर्ग लोकसभा सीट पर भाजपा के विजय बघेल कांग्रेस की प्रतिमा चंद्राकर से 46720 वोटों से आगे है. दुर्ग मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का गृह जिला है.

निर्वाचन आयोग के अनुसार, राज्य की रायगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा की गोमती साय कांग्रेस के लालजीत ंिसह राठिया से 28019 वोटों से तथा राजनांदगांव लोकसभा सीट से भाजपा के संतोष पांडेय कांग्रेस के भोलाराम साहू से 4921 वोटों से आगे है.

राजनांदगांव से अभी पूर्व मुख्यमंत्री रमन ंिसह के पुत्र अभिषेक सांसद हैं. भाजपा ने अभिषेक ंिसह की टिकट काट दी थी.
राज्य के जांजगीर चांपा सीट से भाजपा के गुहाराम अजगले कांग्रेस के रवि परसराम भारद्वाज से 27907 मतों से आगे है. वहीं, रायपुर सीट से भाजपा के सुनील सोनी कांग्रेस के प्रमोद दुबे से 34459 मतों से आगे हैं.

चुनाव आयोग के अनुसार, राज्य के कांकेर लोकसभा सीट से भाजपा के मोहन मंडावी कांग्रेस के बीरेश ठाकुर से 6165 मतों से आगे है. वहीं, बिलासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के अरूण साव कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव से 12465 मतों से आगे है.

कोरबा से भाजपा के ज्योतिनंद दुबे कांग्रेस की ज्योत्सना महंत से 6793 मतों से आगे है. ज्योत्सना महंत विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की पत्नी हैं. राज्य में कांग्रेस बस्तर और महासमुंद लोकसभा सीट से आगे है. बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के दीपक बैज भाजपा के बैदूराम कश्यप से 16666 वोटों से आगे है तथा महासमुंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के धनेंद्र साहू भाजपा के चुन्नीलाल साहू से 5443 वोटों से आगे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here