छत्तीसगढ़ में पांच नक्सली गिरफ्तार

सुकमा/बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने अलग-अलग घटनाओं में एक इनामी नक्सली समेत पांच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने एक इनामी समेत दो नक्सलियों को तथा बीजापुर जिले में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है.

उन्होंने बताया कि रविवार को चिंतलनार थाना से सुरक्षाबलों को नक्सल विरोधी अभियान में कोत्तागुड़ा और आस-पास क्षेत्र की ओर रवाना किया गया था. दल जब कोत्तागुड़ा बड़े नाला के करीब था तब उन्होंने दो नक्सलियों पोट्टम भीमा (35) और हेमला भीमा (32) को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पोट्टम भीमा दंडाकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संघ का अध्यक्ष है, उसके सर पर एक लाख रुपए इनाम है. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार नक्सलियों से विस्फोटक सामान बरामद किया गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने सोमवार को बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेरमापल्ली गांव के करीब तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों से विस्फोटक पदार्थ और नक्सली साहित्य बरामद किया गया है.

Back to top button