Home छत्तीसगढ़ ड्यूटी से अनुपस्थित 8 डॉक्टरों के वेतन काटने के निर्देश

ड्यूटी से अनुपस्थित 8 डॉक्टरों के वेतन काटने के निर्देश

90
0

बिलासपुर. कलेक्टर डॉ. संजय अलंग के निर्देश पर सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत आज सुबह जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. निरीक्षण के दौरान कार्यालयीन समय में 8 डॉक्टर ड्यूटी से अनुपस्थित पाये गये. जिसके बाद कलेक्टर ने अनुपस्थित आठों डाक्टरों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये हैं.

कलेक्टर ने इसके साथ ही विभागीय जांच का कारण बताओ नोटिस भी जारी करने के निर्देश दिये हैं. औचक निरीक्षण में अस्पताल पहुंचे सहायक कलेक्टर ने मरीजों के लिये बन रहे खाने और अस्पताल की साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया.

कलेक्टर को ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि जिला अस्पताल में डॉक्टर समय पर नहीं पहुंचते हैं. जिसके बाद उन्होंने सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत को आज सुबह जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिये. दुदावत सुबह 9.40 बजे जिला अस्पताल पहुंचे और प्रत्येक डॉक्टर के कक्ष में जाकर उनकी उपस्थिति देखी.

निरीक्षण के दौरान आठ डॉक्टर अपने कार्यस्थल पर नहीं पाये गये. जिनमें डॉ.रिचा तिवारी, डॉ.अनिल गुप्ता, डॉ.प्रमोद महाजन, डॉ.ए.के.मैनी, डॉ.के.के. जायसवाल, डॉ.ए.के.कौशिक, डॉ.ए.एस.खान और डॉ.राजीव किशोर शामिल हैं. कार्यस्थल पर अनुपस्थित पाये जाने पर कलेक्टर ने सभी आठ डॉक्टरों का एक दिन का वेतन काटने और विभागीय जांच का कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं.

सहायक कलेक्टर दुदावत ने अस्पताल निरीक्षण के दौरान मरीजों के लिये किचन में बन रहे खाने का भी निरीक्षण किया और मरीजों को समय पर खाना देने के निर्देश दिये. दुदावत अस्पताल परिसर में साफ-सफाई का भी निरीक्षण किया.

उल्लेखनीय है कि अभी दो दिन पहले ही कलेक्टर द्वारा मस्तूरी बीएमओ और रतनपुर चिकित्सा अधिकारी को लापरवाही बरतने पर कार्य से पृथक किया गया था. कलेक्टर डॉ.संजय अलंग ने बताया कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने हेतु लगातार कार्यवाही की जा रही है. मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मिले इसके लिये शासन एवं प्रशासन गंभीर हैं और इसके लिये लगातार प्रयास किये जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here