कोरोना वायरसछत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 6, रायपुर 3, दुर्ग-भिलाई 1, बिलासपुर 1, राजनांदगांव 1

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में कोराना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना प्रभावित मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. छत्तीसगढ़ में बुधवार को राज्य सरकार ने राजनांदगांव के 26 वर्षीय युवक में तथा रायपुर में 26 वर्षीय युवती में कोराना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की थी. देर रात राज्य में तीन और नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या छह हो गई है.

रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक डॉक्टर नितिन एम नागरकर ने बताया कि बुधवार रात कोरोना वायरस प्रभावित तीन नए मरीजों के बारे में जानकारी मिली थी. इनमें से एक मरीज रायपुर से, एक महिला बिलासपुर से और एक अन्य मरीज दुर्ग जिले से है. नागरकर ने बताया कि छह मरीजों में से रायपुर के तीन मरीजों और दुर्ग जिले के एक युवक का इलाज रायपुर के एम्स में किया जा रहा है. जबकि दो अन्य लोगों का इलाज उनके जिला मुख्यालय में स्थित अस्पतालों में किया जा रहा है.

राज्य में पिछले सप्ताह लंदन से लौटी 24 वर्षीय युवती कोरोना वायरस से संक्रमित मिली थी. उसकी रिपोर्ट में वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे एम्स में भर्ती कराया गया था. चिकित्सकों के अनुसार, युवती की हालत में सुधार हो रहा है.

इधर राज्य के जनसंपर्क विभाग ने भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के संवाददाता सम्मेलन में शामिल होने वाले छत्तीसगढ़ के पत्रकारों को तत्काल ‘‘सेल्फ क्वारंटाइन’’ में यानी खुद को पृथक रखने और स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क करने के लिए कहा है. इस महीने की 20 तारीख को इस संवाददाता सम्मेलन में भोपाल के कोरोना वायरस संक्रमित पत्रकार के भी शामिल होने की जानकारी है.

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के सभी पत्रकारों से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस महामारी के कवरेज के दौरान पूरी सावधानी बरतें, सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें और प्रेस कॉन्फ्रेंस आदि से बचें. राज्य में विधानसभा का बजट सत्र कोरोना वायरस के मद्देनजर 25 मार्च तक स्थगित कर दिया था. अवकाश के बाद सदन की कार्यवाही आज शुरू होगी. विधानसभा में पत्रकारों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. राज्य का बजट सत्र 24 फरवरी से एक अप्रैल तक तय था.

इधर राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने पिछले 15 दिनों में विदेश से लौटने वाले सभी लोगों को हेल्पलाइन नंबर 104 पर फोन कर सूचित करने और 14 दिनों तक घर में पृथक रहने की अपील की है. इसका उल्लंघन करने वालों को कानूनी कार्यवाही करने की भी चेतावनी दी गई है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close