दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 33 रन से हराया

अबुधाबी. दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में शनिवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को 33 रन से हराकर तालिका में शीर्ष स्थान पर वापसी की. राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने सबसे अधिक नाबाद 70 रन का योगदान दिया. दिल्ली के लिए ने एनरिज नोर्जे ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये.

श्रेयस अय्यर की 43 और शिमरोन हेटमायर की ताबड़तोड़ 28 रन की पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी शुरुआत से उबरते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाये. अय्यर ने 32 गेंद में एक चौके और दो छक्के की मदद से 43 जबकि हेटमायर ने 16 गेंद में पांच चौकों की मदद से 28 रन बनाये. राजस्थान के लिये मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया ने दो-दो विकेट लिये.इससे पहले राजस्थान के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने के बाद मुस्ताफिजुर रहमान, महिपाल लोमरोर और चेतन सकारिया ने शुरुआती तीन ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी से 18 रन ही दिये जिसका फायदा पिछले मैच के नायक युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी (40 रन पर एक विकेट) को मिला. उन्होंने चौथे ओवर की पहली गेंद पर अनुभवी शिखर धवन (आठ) को चलता किया. शानदार लय में चल रहे धवन के बल्ले का छूकर गेंद स्टंप्स से टकरा गयी.

इसके अगले ओवर में सकारिया की पहली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में पृथ्वी साव (12) ने लियाम लिंिवगस्टोन को कैच थमा दिया.श्रेयस अय्यर और कप्तान ऋषभ पंत ने पावर प्ले के आखिरी ओवर में त्यागी के खिलाफ एक-एक चौका जड़ा जिससे शुरुआती छह ओवरों में टीम का स्कोर दो विकेट पर 36 रन हो गया. राजस्थान के गेंदबाजों ने इसके बाद भी कसी हुई गेंदबाजी जारी रखी. अय्यर ने हालांकि 10वें ओवर में आक्रामक रूख अख्तियार करते हुए राहुल तेवतिया (17 रन पर एक विकेट) के खिलाफ पारी का पहला छक्का जड़ा. उन्होंने इसके बाद टी20 के शीर्ष गेंदबाज (आईसीसी की मौजूदा रैंंिकग में) तबरेज शम्सी (बिना किसी सफलता के 34 रन) की गेंद को कवर के ऊपर से दर्शकों के पास भेजा. इसके साथ ही अय्यर और पंत ने अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. राजस्थान के कप्तान सैमसन ने खतरनाक होती इस साझेदारी को तोड़ने के लिए मुस्ताफिजुर को गेंद थमाई और बांग्लादेश के इस गेंदबाज ने पंत को बोल्ड कर उनके फैसले को सही साबित किया. पंत ने 24 गेंद में 24 रन बनाने के अलावा अय्यर के साथ 62 रन की साझेदारी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close