आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में मिताली तीसरे, झूलन दूसरे स्थान पर बरकरार

दुबई. भारतीय कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को यहां जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नवीनतम रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि उनकी हमवतन अनुभवी खिलाड़ी झूलन गोस्वामी गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर कायम हैं.

महिला बल्लेबाजी रैंंिकग में शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है. मिताली 738 अंक के साथ दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली (761) और आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली (750) से पीछे हैं. एक अन्य भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना 710 अंक के साथ छठे स्थान पर बनी हुई हैं. गेंदबाजों की सूची में झूलन (727) शीर्ष पर चल रही आस्ट्रेलिया की जेस योनासेन (760) के बाद दूसरे स्थान पर हैं.

रविवार को ंिजबाब्वे में आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के खिलाफ 24 रन देकर दो विकेट चटकाने वाली पाकिस्तान की बायें हाथ की स्पिनर नाशरा संधू चार स्थान के फायदे से 17वें पायदान पर पहुंच गई हैं. बांग्लादेश के बल्लेबाजों को फायदा हुआ है. फरगाना हक और रुमाना अहमद आगे बढ़ने में सफल रहे हैं.

फरगाना ने 90 गेंद में 45 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश की जीत की नींव रखी और वह एक पायदान के फायदे से 25वें स्थान पर हैं. नाबाद 50 रन की पारी खेलने वाली रुमाना पांच पायदान की छलांग लगाकर 29वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close