Home क्रिकेट रोहित, जहीर ने खिलाड़ियों को खुद कार्यभार प्रबंधन पर ध्यान देने की...

रोहित, जहीर ने खिलाड़ियों को खुद कार्यभार प्रबंधन पर ध्यान देने की सलाह दी

66
0

मुंबई. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने क्रिकेट विश्व कप के लिए जाने वाले संभावित भारतीय खिलाड़ियों को सलाह दी है कि वे कार्यभार प्रबंधन को लेकर ‘शरीर की सुने’. इस साल आईपीएल का आयोजन 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप से ठीक पहले हो रहा है और ऐसे में खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन पर काफी चर्चा हो रही है.

रोहित ने कहा, ‘‘ यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है. हम पिछले तीन या चार साल से लगातार खेल रहे है. हमने एक के बाद एक टूर्नामेंटों में खेला है. यह खिलाड़ी पर निर्भर करता है कि इस से वह कैसे निपटता है. आपको अपने शरीर के बारे में समझना चाहिये.’’ रोहित आईपीएल में मुंबई इंडियन की कमान संभालेंगे जबकि जहीर खान टीम के क्रिकेट संचालन निदेशक की भूमिका में होंगे.

भारतीय टीम के उपकप्तान ने कहा, ‘‘हां, विश्व कप हमारी प्राथमिकता है. आईपीएल दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से है. हम सब मिलकर हर चीज को ध्यान में रखकर खिलाड़ियों के कार्यभार का ध्यान रखेंगे.’’ जहीर ने कहा कि यह खिलाड़ी पर भी निर्भर करता है कि वह अपने शरीर के बारे में सुने.

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे हमेशा लगा है कि यह खिलाड़ी का व्यक्तिगत फैसला होगा. आपको अपने शरीर को सुनना चाहिए और उसी हिसाब से खुद को ढालना चाहिए.’’ इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले भारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या के कार्यभार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘‘हार्दिक के साथ यह समस्या पहली बार नहीं आयी है. वह इससे तीन-चार साल पहले भी झेल चुका है. वह गेंदबाजी में अपने फॉलोथ्रू पर काम कर रहा है.’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here