‘इन्टू द वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स’ में दिखेंगे अजय देवगन, कहा- यह बहुत डरावना था

मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम ‘ इन्टू द वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स’ में दिखेंगे. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के लिए शूंिटग करना ‘डरावना’ अनुभव था क्योंकि अनजान क्षेत्र में ‘कुछ भी हो सकता था.’’ देवगन ने हाल में कार्यक्रम के एक एपिसोड के लिए मालदीव में कार्यक्रम के मेजबान बेयर ग्रिल्स के साथ शूंिटग की है. एपिसोड की शूंिटग ंिहद महासागर में हुई, जहां शार्क का प्रभुत्व है और प्रतिकूल मौसम है. इसके बाद वे वीरान द्वीप पर चले जाते हैं.

कार्यक्रम के लिए आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान देवगन ने कहा कि इस एपिसोड को फिल्माना किसी फिल्म के एक्शन दृश्य की शूंिटग करने जैसा नहीं था. उन्होंने कहा, ‘‘ हम फिल्म की शूंिटग की योजना बनाते हैं. हमें पता होता है कि हमें क्या करना है. उसका अभ्यास होता है और फिर रिटेक भी होते हैं. यहां हमें नहीं पता था कि हमें क्या करना है, कम से कम मुझे तो नहीं पता था. यह डरावना था लेकिन मजेदार था.’’

अभिनेता ने कहा, ‘‘ यह एक तरह से खतरनाक था. कुछ भी हो सकता था. हम जंगल में थे, अज्ञात क्षेत्र में थे. बेयर को इस बारे में फिर भी थोड़ी बहुत जानकारी थी, लेकन मुझे तो कुछ पता ही नहीं था.’’ प्रेस वार्ता में देवगन के साथ ग्रिल्स और डिस्कवरी इंक की दक्षिण एशिया की प्रबंधक निदेशक मेघना टाटा भी थीं. ग्रिल्स ने कहा कि एपिसोड की शूंिटग उनकी टीम के लिए चुनौतीपूर्ण थी, क्योंकि हमेशा निर्जन या वीरान द्वीप ‘स्वर्ग’ नहीं होता है.

उन्होंने कहा, ‘‘वे प्रकृति के किले की तरह हैं, जिनका संरक्षण शार्क और बड़ी चट्टानें करती हैं. कठोर इलाके और कठोर जलवायु.’’ ‘इन्टू द वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स’ डिजÞनी प्लस पर 22 अक्टूबर को प्रसारित होगा और डिस्कवरी चैनल व डिस्कवरी नेटवर्क पर 25 अक्टूबर को प्रसारित होगा. वर्ष 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मैन वर्सेजÞ वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स एंड पीएम मोदी’ एपिसोड में दिखे थे. उनके अलावा इस कार्यक्रम में अभिनेता अक्षय कुमार एवं रजनीकांत भी दिख चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close