Home मनोरंजन सिनेमाघरों में ‘हामिद’ एक मार्च को होगी रिलीज

सिनेमाघरों में ‘हामिद’ एक मार्च को होगी रिलीज

21
0

मुंबई. कश्मीर के एक आठ साल के बच्चे की अपने पिता को तलाश करने वाली फिल्म ‘हामिद’ एक मार्च को रिलीज होने को तैयार है. इस फिल्म को यूडली फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है और इसका निर्देशन एजाज खान ने किया है. यह फिल्म 20वें मुंबई फिल्म महोत्सव, 2018 में दिखाई जा चुकी है.

खान ने कहा, ‘‘ यह जानकार बहुत अच्छा लगता है कि आपने जो मेहनत की है, वह पूरा देश देखेगा. मैं एक ही साथ उत्साहित भी हूं और घबराहट भी हो रही है. यह एक ऐसी कहानी है जिसे दिखाए जाने की जरूरत है और मुझे ऐसा लगता है कि यह फिल्म पूरी दुनिया के लोगों का दिल छू लेगी क्योंकि यह विभन्न फिल्म महोत्सवों में जा रही है.”

इस फिल्म की कहानी हामिद नाम के एक बच्चे के जरिए कही जा रही है. वह अपने लापता पिता की तलाश में है क्योंकि उसकी मां ने बताया है कि उसके पिता अल्लाह के पास चले गए हैं. हामिद को पता चलता है कि अल्लाह का नंबर 786 है और वह उस तक पहुंचने की कोशिश करता है. अपने पिता के पुराने मोबाइल फोन से वह एक नंबर मिलाता है जो सीआरपीएफ के एक जवान अभय को लगता है. हामिद मानता है कि सीआरपीएफ का यह जवान ही अल्लाह है.

हामिद और अभय दोनों का जीवन राजनीति की वजह से बेहद प्रभावित है और दोनों में ही खोने की पीड़ा है. अनजाने तौर पर ही दोनों एक दूसरे से जुड़ते चले जाते हैं और एक-दूसरे की ंिजदगी का अहम हिस्सा हो जाते हैं. इस फिल्म में कश्मीरी बच्चे का किरदार तल्हा अरशद रेशी ने अदा किया है. इसके अलावा रसिका दुग्गल, विकास कुमार और सुमित कौल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here