Home मनोरंजन ‘रोमा’ और ‘द फेवरेट’ को बाफ्टा 2019 में मिले कई पुरस्कार

‘रोमा’ और ‘द फेवरेट’ को बाफ्टा 2019 में मिले कई पुरस्कार

24
0

लंदन. मेक्सिको के फिल्म निर्माता अल्फोंसो कुरों की फिल्म ‘रोमा’ और योर्गोस लांथइमोस की फिल्म ‘ द फेवरेट’ ने 72वें बाफ्टा पुरस्कार समारोह में कई अवार्ड अपने नाम किए.

‘‘ द फेवरेट’ को 12 श्रेणियों में नामित किया गया था और पुरस्कार समारोह में इसने अपना जलवा बरकरार रखा. इस फिल्म में काम करने वाली ओलिविया कॉलमैन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार और रेचल विस्ज को सहायक अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया. इसके अलावा इसे बेहतरीन ब्रिटिश फिल्म का अवॉर्ड भी मिला.

वहीं 1970 के दशक की पृष्ठभूमि वाली कहानी पर बनी फिल्म ‘रोमा’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया. इसके अलावा, सर्वश्रेष्ठ निर्देशन और सिनेमेटोग्राफी का पुरस्कार भी ‘रोमा’ को मिला. कुरों ने समारोह में दुनिया के हर हिस्से के दर्शकों तक इस फिल्म को पहुंचाने के लिए आॅनलाइन डिजिटल माध्यम ‘नेटफ्लिक्स’ का शुक्रिया अदा किया.

महेरशाला अली को ‘ग्रीन बुक’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता का पुरस्कार दिया गया. वहीं ‘ब्लैक पैंथर’ की अभिनेत्री लेटिटा राइट को ईई राइंिजग स्टार अवॉर्ड के लिए पुरस्कृत किया गया. यह एकमात्र ऐसा अवॉर्ड है जिसके लिए आम लोग वोट करते हैं. ‘ब्लैक पैंथर’ फिल्म को स्पेशल विजुअल इफेक्ट्स के लिए पुरस्कृत किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here