Home मनोरंजन क्यों ‘डॉन’ नाम से खुश नहीं थे फिल्म उद्योग के दिग्गज, अमिताभ...

क्यों ‘डॉन’ नाम से खुश नहीं थे फिल्म उद्योग के दिग्गज, अमिताभ ने सुनाया रोचक किस्सा

45
0

मुंबई. अभिनेता अमिताभ बच्चन ने 1978 में आयी अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘डॉन’ के शीर्षक को लेकर खुलासा किया कि फिल्म उद्योग के कई दिग्गज फिल्म के इस नाम से खुश नहीं थे. रविवार को 76 वर्षीय अभिनेता ने ‘डॉन’ की रिलीज की 41वीं वर्षगांठ मनायी, जो अमिताभ द्वारा निभाये गये सबसे लोकप्रिय किरदारों में शुमार है.

बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘‘डॉन’ एक ऐसा शीर्षक था जिसे फिल्म उद्योग में किसी ने मंजूरी नहीं दी. वे इसका मतलब कभी समझे ही नहीं और उन्हें कभी नहीं लगा कि ‘डॉन’ किसी ंिहदी फिल्म का नाम हो सकता है. वास्तव में अगर सच कहूं… तो कई लोगों के लिये यह मनोरंजक नाम था.’’

‘बदला’ के अभिनेता ने फिल्म के नाम को लेकर एक मजेदार किस्सा भी बताया कि किस तरह से लोग फिल्म के नाम की तुलना उच्चारण में इसके मिलते-जुलते नाम वाली अंत:वस्त्र बनाने वाली कंपनी ‘डान’ से किया करते थे. अभिनेता ने खुलासा किया कि हॉलीवुड क्लासिक फिल्म ‘गॉडफादर’ की रिलीज के बाद ‘डॉन’ शीर्षक को भी लोग ‘सम्मान की नजर’ से देखने लगे.

फिल्म की पटकथा सलीम-जावेद के नाम से मशहूर सलीम खान और जावेद अख्तर ने लिखी थी जबकि निर्देशन चंद्र बरोट ने किया था. फिल्म में जीनत अमान, प्राण, हेलन और इफ्तिखार भी अहम भूमिका में थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here