Home मनोरंजन भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं है : ऋचा चड्डा

भारत में महिलाएं सुरक्षित नहीं है : ऋचा चड्डा

33
0

मुम्बई. अदाकारा ऋचा चड्डा का कहना है भारत महिलाओं के लिए सुरक्षित स्थान नहीं है और सरकार तथा समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है. ऋचा अपनी आने वाली फिल्म ‘सेक्शन 375’ में एक बलात्कार पीड़िता की वकील की भूमिका में नजर आएंगी.

ऋचा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ यह छिपाने में कोई देशभक्ति नहीं है कि भारत में महिलाएं असुरक्षित हैं. महिलाओं के खिलाफ ंिहसा के मामले में भारत काफी आगे है… यहां तक की गर्भ में भी.’’ ऋचा ने कहा, ‘‘ कन्या भ्रूण हत्या के कई मामले हैं, जननांग विकृति काफी अधिक है, दहेज के मामले, एसिड हमले काफी अधिक है…. ये सभी महिलाओं के खिलाफ ंिहसक अपराध हैं. क्या इस आधार पर आप इसे सुरक्षित स्थान कह सकते हैं? जो लोग भारत को महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित बता रहे हैं, वह पुरुष हैं.’’

अदाकारा का मानना है कि कानून को लागू करने और महिलाओं को पुलिस में शिकायत करने के लिए प्रेरित करने से यौन उत्पीड़न और ंिहसा के मामलों को कम करने में मदद मिलेगी.

उन्होंने कहा, ‘‘ सरकार और समाज दोनों स्तर पर सुधार की आवश्यकता है. सामाजिक स्तर पर सुधार की जरूरत है. यौन उत्पीड़न के मामलों को कतई बर्दाश ना किए जाने की नीति होनी चाहिए. कानून मजबूत है लेकिन उसे लागू करना एक अलग बहस का मुद्दा है.’’ फिल्म ‘सेक्शन 375’ 13 सितम्बर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here