Home विदेश बांग्लादेश ने पासपोर्ट के बिना पायलट को यात्रा करने की अनुमति देने...

बांग्लादेश ने पासपोर्ट के बिना पायलट को यात्रा करने की अनुमति देने पर आव्रजन अधिकारी को किया निलंबित

36
0
Actor Navdeep, Co Founder C Space Along With Rakesh Rudravanka - CEO - C Space

ढाका. बांग्लादेश सरकार ने देश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को फिनलैंड से लाने के लिए एक वरिष्ठ पायलट को पासपोर्ट के बिना विदेश उड़ान भरने की अनुमति देने पर हवाईअड्डे के एक आव्रजन अधिकारी को निलंबित कर दिया है.

‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ ने बताया कि पुलिस की विशेष शाखा के उपमहानिरीक्षक अफजल बिस्वास ने ‘बिमान बांग्लादेश’ विमान कंपनी के कैप्टन फजल महमूद को पासपोर्ट के बिना पांच जून को हसीना को वापस लाने के लिए विदेश जाने की अनुमति देने पर उपनिरीक्षक कमरुज्जमां के निलंबन की घोषणा की.

महमूद को पासपोर्ट के बिना यात्रा करते पाए जाने पर कतर में दोहा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के आव्रजन पर बृहस्पतिवार को प्रवेश करने से रोक दिया गया था. समाचार वेबसाइट ने अफजल के हवाले से कहा, ‘‘उन पर अपने काम में लापरवाही बरतने का आरोप है. उन्होंने पायलट के पासपोर्ट की जांच नहीं की जो उनका काम था.’’

उसने बताया कि इस घटना के बाद सरकार ने दो समितियां गठित की हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कैप्टन महमूद हसीना को लाने के लिए बिना पासपोर्ट के कतर कैसे चले गए. रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री किसी अन्य पायलट द्वारा संचालित बिमान के एक विशेष विमान से फिनलैंड से शनिवार सुबह स्वदेश लौटीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here