विदेश

पाकिस्तान ने परमाणु क्षमता संपन्न क्रूज मिसाइल राड-2 का सफल परीक्षण किया

इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने मंगलवार को 600 किलोमीटर की दूरी तक हमला करने की क्षमता वाली परमाणु शक्ति संपन्न क्रूज मिसाइल ‘राड-2’ का सफल प्रक्षेपण परीक्षण किया जिसे भूमि और समुद्र में हमलों को नाकाम करने की सेना की क्षमता बढ़ाने के तौर पर देखा जा रहा है.

सेना की मीडिया इकाई इंटर-र्सिवसेज पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) की एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि ‘राड-2’ शस्त्र प्रणाली अत्याधुनिक निर्देश और नौवहन प्रणाली से युक्त है ताकि अत्यंत सटीक तरीके से निशाना साध सके. विज्ञप्ति में कहा गया कि 600 किलोमीटर की क्षमता वााली क्रूज मिसाइल हवा से भूमि और समुद्र पर हमले को नाकाम करने की पाक सेना की रणनीतिक क्षमता बढ़ाएगी. पाकिस्तानी सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने सफल परीक्षण को देखा.

स्ट्रेटेजिक प्लान्स डिवीजन के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नदीम जÞकी मंज ने इस सफल प्रक्षेपण को पाकिस्तान की हमलों को रोकने की क्षमता बढ़ाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम करार दिया. उन्होंने पाकिस्तान के वैज्ञानिकों और इंजीनियरों की तकनीकी क्षमता की सराहना की जिन्होंने इस शस्त्र प्रणाली को विकसित किया है और प्रक्षेपण को सफल बनाया है. पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अलवी, प्रधानमंत्री इमरान खान और वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने मिसाइल के सफल परीक्षण पर वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को बधाई दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close