Home विदेश आतंकवादियों के खिलाफ स्पष्ट एवं लगातार कार्रवाई करे पाकिस्तान : अमेरिका, भारत

आतंकवादियों के खिलाफ स्पष्ट एवं लगातार कार्रवाई करे पाकिस्तान : अमेरिका, भारत

23
0

वाशिंगटन. भारत और अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकवादी समूहों और उसके सरगनाओं के खिलाफ ‘‘स्पष्ट एवं लगातार’’ कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उनका देश भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन और भारत के विदेश सचिव विजय गोखले के बीच बुधवार को हुई बैठक में बोल्टन ने भारत को अमेरिकी समर्थन की बात की.

बोल्टन ने ट्वीट किया, ‘‘ मैंने अमेरिका-भारत सामरिक साझीदारी और ंिहद-प्रशांत के लिए हमारे साझे दृष्टिकोण को गति देने और यह दोहराने के लिए भारतीय विदेश सचिव गोखले से मुलाकात की कि अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.’’

पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के हमले के बाद से बोल्टन और अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ भारत-अमेरिकी संबंधों के मजबूत समर्थकों के रूप में उभरे हैं. भारतीय दूतावास ने बैठक की जानकारी देते हुए कहा कि दोनों ने पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठनों के खिलाफ इस्लामाबाद द्वारा ‘‘स्पष्ट और लगातार’’ कदम उठाए जाने की महत्ता को रेखांकित किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here