Home विदेश आईएस से जुड़े दंपती ने इंडोनेशियाई मंत्री पर चाकू से हमला किया

आईएस से जुड़े दंपती ने इंडोनेशियाई मंत्री पर चाकू से हमला किया

23
0

जकार्ता. इंडोनेशया के मुख्य सुरक्षा मंत्री विरंतो पर आईएस से जुड़े एक आतंकी नेटवर्क के दो सदस्यों ने बृहस्पतिवार को चाकू से हमला कर दिया. देश के खुफिया प्रमुख ने यह जानकारी देते हुए बताया कि विरंतो की तत्काल सर्जरी कराई गयी.

टेलीविजन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सुरक्षा अधिकारी 72 वर्षीय विरंतो पर हमले के बाद जावा द्वीप पर पांडेंगलांग में एक विश्वविद्यालय के बाहर एक पुरुष और एक महिला को काबू में करने की कोशिश कर रहे हैं. हमला उस समय किया गया जब विरंतो एक गाड़ी से बाहर निकल रहे थे.

संदिग्धों की पहचान 31 वर्षीय स्याहरिल अलामस्याह और 21 साल की फितरी अंद्रियाना के तौर पर की गयी है. स्थानीय मीडिया के अनुसार दोनों शादीशुदा दंपती हैं. स्टेट इंटेलीजेंस एजेंसी के प्रमुख बी गुनावन ने जकार्ता में संवाददाताओं से कहा कि हमलावर जमात अंसहारुत दौलाह (जेएडी) के सदस्य हैं. यह आतंकी समूह इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुराबाया में पिछले साल घातक बम हमलों के लिए जिम्मेदार था.

जेएडी समेत कई चरमपंथी संगठन हैं जो इंडोनेशिया में इस्लामिक स्टेट समूह के प्रति वफादारी दिखाते हैं. पुलिस के मुताबिक विरंतो पहले भी हमलावरों के निशाने पर रहे. लेकिन हमला नाकाम रहा. उन्हें हेलीकॉप्टर से राजधानी जकार्ता ले जाया गया जहां पेट में आये दो गहरे घावों के लिए उनका इलाज चल रहा है.

राष्ट्रपति जोको विदोदो ने कहा कि विरंतो की इस समय सर्जरी हो रही है. उन्होंने सभी इंडोनेशिया वासियों से विरंतो के जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करने को कहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here