Home लाइफस्टाइल एमजी मोटर इंडिया पेश करेगी बिजली से चलने वाले एसयूवी

एमजी मोटर इंडिया पेश करेगी बिजली से चलने वाले एसयूवी

72
0

नयी दिल्ली. चीन की एसएआईसी मोटर कार्प की पूर्ण अनुषंगी एमजी मोटर इंडिया की बाजार में जल्द पेश की जाने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में पेश करने की योजना है. शुरू में इसे देश के कुछ चुंिनदा शहरों में पेश करने की योजना है. एमजी मोटर इंडिया ने सोमवार को यह कहा.

कंपनी की अगले नौ महीनों में अपने दो मॉडल-हेक्टर एसयूवी तथा पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक एसयूवी…पेश करने की योजना है. कंपनी ने कहा है कि उसके वाहन ‘ओवर द एयर’ (ओटीए) ऐप से लैस होंगे. उसका दावा है कि यह भारत में ओटीए का पहला प्रयोग होगा. इस प्रौद्योगिकी से युक्त वाहनों में कंपनियां अपनी परिचालन प्रणाली को अद्यतन कर सकती हैं. इससे वाहनों को नया रूप देने में मदद मिलती है. ओटीए ट्रांसमिशन और एप्लीकेशन संबंधित सूचना वायरलेस संचार प्रणाली पर प्राप्त करने का एक मानक ऐप है.

एमजी मोटर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी गौरव गुप्ता ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम इस साल चौथी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर) में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश करेंगे. इसे पूरे देश के कुछ चुंिनदा शहरों में पेश किया जाएगा.’’ उन्होंने शहरों के बारे में कुछ नहीं बताया. उन्होंने कहा कि एक बार चार्ज करने पर वाहन 250 किलोमीटर तक जा सकेंगे.

गुप्ता ने कहा टेसला के अलावा एमजी मोटर एकमात्र कंपनी है जिसके पास ओटीए प्रौद्योगिकी है. एमजी मोटर की 2019 से भारत में हर साल एक नया उत्पाद पेश करने की योजना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here