Home लाइफस्टाइल भारतीय पुरुष ने पाकिस्तानी महिला से शादी रचाई

भारतीय पुरुष ने पाकिस्तानी महिला से शादी रचाई

32
0

पटियाला. भारत और पाकिस्तान की सीमा पर भले ही तनाव हो लेकिन एक पाकिस्तानी महिला ने शनिवार को यहां एसजीपीसी के एक गुरूद्वारे में एक भारतीय व्यक्ति से शादी की. किरण सरजीत कौर (27) ने हरियाणा के अंबाला जिले के टेपला गांव के परविदंर ंिसह (33) से गुरूद्वारा श्री खेल साहिब में सिख रीति-रिवाज से शादी की.

कौर की 23 फरवरी को पटियाला पहुंचने की योजना पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के चलते विलंबित हो गयी. वह बृहस्पतिवार को समझौता एक्सप्रेस से 45 दिन की वीजा पर पटियाला पहुंची. पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने उसे केवल पटियाला के लिए वीजा दिया. ऐसे में वह यहां आयी और समाना रिपीट समाना में अपने रिश्तेदारों के यहां ठहरी. ंिसह और उसके परिवार शादी कार्यक्रम के लिए शनिवार को यहां पहुंचे.

शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के कार्यकारी सदस्य जरनैल ंिसह करतारपुर भी शादी में पहुंचे और उन्होंने दुल्हे-दुल्हन को एसजीपीसी की ओर से सिरोपा भेंट किया.

ंिसह ने मीडिया को बताया कि उनके परिवारों ने 2016 में यह शादी तय की थी. पाकिस्तानी वीजा का उसका अनुरोध पिछले साल अस्वीकार कर दिया गया था. इसके बाद तय हुआ कि कौर और उसके परिवार भारत आयेंगे. शादी के बाद अब उसकी पत्नी कौर भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here