देशलाइफस्टाइल

ऑडी क्यू 8 के भारत में पहले मालिक बने विराट कोहली, पहली ड्राइव पर जाएंगे यहां

SUV Audi Q8

नई दिल्ली. जर्मन लग्जरी ब्रैंड ऑडी ने अपनी नई फ्लैगशिप कार SUV Audi Q8 को भारत में 1.33 करोड़ रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. ऑडी ने यह कार 15 जनवरी को लॉन्च की थी. इस लॉन्च के साथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑडी क्यू 8 के भारत के पहले ऑनर बन गए हैं.

विराट कोहली ऑडी के ब्रैंड एंबेसडर है और वो इस लॉन्च के दौरान मौजूद थे. इवेंट में जब विराट से पूछा गया कि वो इस नई ऑडी क्यू8 की ड्राइव पर कहां और किसके साथ जाना चाहते हैं. तो इस पर उन्होंने कहा कि जब भी टाइम मिलेगा तो जाहिर है वो ड्राइव पर अनुष्का शर्मा के साथ मुंबई के सी (Sea) लिंक पर निकलेंगे.

रन मशीन विराट कोहली लग्जरी और तेज रफ्तार गाड़ियों के दीवाने हैं. उनके पास कई महंगी से महंगी गाड़ियों का कलेक्शन है. Audi Q8 के अलावा विराट के पास Audi Q7, Audi RS6, A8 L, R8 V10 LMX, Bentley Continental GT और Range Rover Vogue जैसी कई लग्जरी गाड़ियां हैं.

ऑडी Q8 स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

ऑडी Q7 की तुलना में Q8 वाइडर है. इसमें 605 लीटर का बूट मिलता है. ऑडी Q8 में 3.0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन है जो 335 hp और 369 Nm का टार्क पैदा करेगा. इंजन को 8-स्पीड टिपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है. इसमें क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव भी है.

ये कार सिर्फ एक ही वेरिएंट में बाज़ार में है. ऑडी Q8 में पेट्रोल ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई है. ये कार बेहद खास है. इसमें कंपनी के कस्टमाइजेशन ऑप्शन के साथ 57 एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस, 11 इंटिरियर ट्रिम्स और 9 वुडन इनले उपलब्ध है.
इस लग्जरी SUV Audi Q8 में HD matrix LED के साथ 3D LED DRLs दिए गए हैं और बड़ा सिंगल फ्रेम octagonal ग्रिल दिया गया है. कार के अलॉय का साइज भी काफी बड़ा है. इसमें आपको 20 और 21 इंच के अलॉय व्हील ऑप्शंस मिलेंगे. कार के रियर में टेललाइट्स को जोड़ती हुई एक लाइट स्ट्रिप दी गई है.

SUV Audi Q8 पावर के मामले में भी बेहद दमदार है. ये कार 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार महज 5.9 सेकेंड में ही पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रतिघंटे की है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close