Home देश एक आम आदमी ने भेजा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को प्रशंसा पत्र और...

एक आम आदमी ने भेजा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को प्रशंसा पत्र और 500 रूपये का इनाम

31
0

लखनऊ. पुलिस की कार्यशैली से खुश होकर एक आम आदमी ने एक बड़े पुलिस अधिकारी को इनाम और प्रशंसा पत्र देकर सबको चकित कर दिया. उप्र के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उस समय अचंभे में पड़ गये जब उन्होंने एक लिफाफा खोला तो उसमें एक 500 रूपये का चेक और प्रशंसा पत्र रखा था. यह चेक और पत्र उनके किसी वरिष्ठ अधिकारी ने नही बल्कि एक आदमी की तरफ से उन्हें मिला.

आगरा परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सतीश गणेश गुरूवार को अपनी डाक देख रहे थे तभी उन्हें यह इनाम वाला पत्र मिला. वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गणेश की कार्यशैली से खुश होकर एटा के विजय पाल ंिसह ने उन्हें प्रशंसा पत्र और 500 रूपये का चेक भेजा.

इस पत्र पर विजय पाल ंिसह ने हेडलाइन लगायी ‘प्रशंसा प्रमाण पत्र’ . उन्होंने लिखा कि उन्होंने मथुरा के हाईवे पुलिस स्टेशन पर लैपटाप चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी . उन्होंने लिखा कि अक्सर ऐसा देखा गया है कि पुलिसवाले गरीब आदमी की प्राथमिकी दर्ज नही करते और उसे बेइज्जत करते हैं . ‘‘लेकिन मैं आपकी कार्यप्रणाली से खुश हुआ और मैं आपको यह प्रशंसा पत्र और 500 रूपये का चेक भेज रहा हूं.’’

इस बारे में जब 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी आईजी गणेश से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि अपने 23 साल के करियर में उन्हें अनेक मेडल, अवार्ड और सम्मान पत्र मिले लेकिन यह सबसे खास है . यह एक पुलिस अधिकारी के लिये सबसे बड़ा और अनमोल तोहफा है जो उसे आम आदमी की तरफ से मिला. उन्होंने कहा कि वह इस पत्र और चेक को बहुत संभाल कर रखेंगे ‘‘क्योंकि यह जनता के लिये किये गये मेरे काम का सम्मान है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here