अयोध्याज्योतिषदेश

अयोध्या में अगले सप्ताह कार्तिक पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुटने की संभावना

अयोध्या. अयोध्या में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर अगले सप्ताह बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के उमड़ने की संभावना है. वहीं, राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय का फैसला आने के मद्देनजर स्थानीय प्रशासन शांति बनाए रखने की कोशिशों में जुटा है. भारत के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के 17 नवंबर को सेवानिवृत्त होने से पहले उच्चतम न्यायालय संवेदनशील अयोध्या मुद्दे पर अपना फैसला सुना सकता है.

यह पूछने पर कि क्या फैसले के मद्देनजर श्रद्धालुओं की संख्या धीरे-धीरे कम की जाएगी, इस पर फैजाबाद के जिला मजिस्ट्रेट अनुज कुमार झा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘नहीं, श्रद्धालु मंदिरों में दर्शन के लिए अयोध्या आते रहेंगे.’’ 12 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा स्रान के मौके पर शहर में लाखों श्रद्धालुओं के आने की संभावना है.

यहां सरयू कुंज सीता राम मंदिर के पुजारी महंत जुगल किशोर शरण शास्त्री ने कहा, ‘‘जो श्रद्धालु पूर्णिमा स्रान के लिए अयोध्या आएंगे वे कुछ दिन यहां ठहरेंगे इसलिए 20 नवंबर तक अयोध्या में श्रद्धालुओं की भारी मौजूदगी रहेगी.’’ सूचना उपनिदेशक (फैजाबाद) मुरली धर ंिसह ने बताया कि जिला प्रशासन ने एलईडी वैन आॅपरेटरों को अयोध्या में श्रद्धालुओं के लिए लगातार रामायण और महाभारत टेलीविजन धारावाहिक प्रसारित करने के निर्देश दिए हैं.

सीजेआई के नेतृत्व में पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने 40 दिन तक लगातार चली सुनवायी के बाद 16 अक्टूबर को अयोध्या भूमि विवाद मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close