Home देश सेना के शिविर के पास संदिग्ध गतिविधि दिखने के बाद उरी में...

सेना के शिविर के पास संदिग्ध गतिविधि दिखने के बाद उरी में तलाशी अभियान शुरू

42
0

श्रीनगर/जम्मू. जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के एक शिविर के बाहर संदिग्ध गतिविधि दिखने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार की रात में उरी के राजेरवानी में सेना की तोपखाना इकाई के एक कर्मी ने संदिग्ध गतिविधि देखने के बाद कुछ राउंड गोलीबारी की.

अधिकारी ने बताया कि इस क्षेत्र को बंद कर दिया गया है और किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है. अधिकारी ने बताया, ‘‘ अभी तक हम इस क्षेत्र में किसी आतंकवादी की तलाश नहीं कर पाए हैं. पहाड़ी इलाका होने की वजह से तलाशी अभियान में समय लगेगा.”

पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए सोमवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना ने इसका ‘‘कड़ा और प्रभावी’’ जवाब दिया.

उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बीच लगभग सात घंटे तक गोलीबारी हुई जिससे स्थानीय लोगों में दहशत फैल गई. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह लगभग आठ बजकर 15 मिनट पर केरनी सेक्टर में हल्के और भारी हथियारों से बिना उकसावे के गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

अधिकारियों ने बताया कि एलओसी पर तैनात भारतीय सैनिकों ने इसका कड़ा जवाब दिया. दोनों पक्षों के बीच अपराह्र तीन बजे तक गोलीबारी होती रही. उन्होंने बताया कि इस ओर किसी के हताहत होने की तत्काल कोई सूचना नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here