Home देश अगस्तावेस्टलैंड: तिहाड़ अधिकारियों ने यातनाओं के मिशेल के आरोपों से इंकार किया

अगस्तावेस्टलैंड: तिहाड़ अधिकारियों ने यातनाओं के मिशेल के आरोपों से इंकार किया

17
0

नयी दिल्ली. तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को दिल्ली की एक अदालत में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को यातना दिये जाने के आरोपों से इंकार किया. अधिकारियों ने विशेष न्यायाधीश अरंिवद कुमार से कहा कि आरोपी को जेल मैनुअल के अनुसार सभी सुविधाएं दी गई हैं.

जेल की तरफ से पेश अधिकारी ने अदालत के सामने सीसीटीवी फुटेज वाली हार्डडिस्क सौंपी और कहा कि इसमें पता चलता है कि आरोपी को टहलने, कैंटीन जाने तथा अन्य कैदियों से मिलने की अनुमति दी गई है. सीबीआई और ईडी की तरफ से पेश विशेष लोक अभियोजक क्रमश: डी पी ंिसह और एन के मट्टा ने अदालत से कहा कि आरोपी विदेशी है और उसे प्रत्यर्पण के जरिये लाया गया है.

वकीलों ने कहा, ‘‘संधि के तहत उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करना देश की जिम्मेदारी है.’’ अदालत ने 11 मार्च को ईडी को मिशेल से तिहाड़ जेल में पूछताछ करने की उस समय अनुमति दी थी जब एजेंसी के वकील समवेदना वर्मा ने अदालत से कहा था कि इस मामले में नये तथ्य सामने आए हैं जिसमें उससे पूछताछ की जरूरत है.

अदालत अब 16 मार्च को इस मामले की सुनवाई करेगी. मिशेल ने 12 मार्च को अदालत से कहा था कि सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना दुबई में उनसे मिले थे और उन्होंने धमकी दी थी कि अगर एजेंसी के अनुरूप नहीं चला तो ‘‘जेल के अंदर मेरी ंिजदगी नरक बना दी जाएगी.’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here