Home देश अनंतनाग आतंकी हमला: जैश-ए-मोहम्मद के तीन सक्रिय कार्यकर्ता गिरफ्तार

अनंतनाग आतंकी हमला: जैश-ए-मोहम्मद के तीन सक्रिय कार्यकर्ता गिरफ्तार

29
0

श्रीनगर. पुलिस ने 12 जून को हुए आतंकी हमले के संबंध में दक्षिण कश्मीर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन सक्रिय कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

इन कार्यकर्ताओं ने आतंकी हमले को अंजाम देने वाले एक पाकिस्तानी आतंकवादी को आश्रय दिया था. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवानों की मौके पर ही मौत हो गई थी और थाना प्रभारी अरशद अहमद खान घायल हुए थे जिन्होंने 16 जून को दम तोड़ दिया था.

उन्होंने कहा कि घटना के बाद, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्ताफ खान के नेतृत्व में जांच दल गठित हुआ था जिसने अनंतनाग के व्यस्त केपी रोड पर हमले की जांच की थी. उन्होंने कहा कि जांच में तीन युवक आमिर, कैसर और इरफान पकड़े गये थे जो आतंकी संगठन के कथित रूप से सक्रिय कार्यकर्ताओं के रूप में काम कर रहे थे.

पाकिस्तानी आतंकी करीब चार दिन इन तीन युवकों में से एक के घर में रहा था और इस दौरान उसे आतंकी हमला करने के संभावित लक्ष्यों की टोह लेने के लिए अनंतनाग शहर में घुमाया गया था. उनसे पूछताछ के दौरान तीनों ने पुलिस को बताया कि स्थानीय जैश कमांडर फयाज पुंजू इस आतंकवादी को लेकर आया था.

उन्होंने कहा कि तीनों कार्यकर्ताओं ने व्यस्त केपी रोड पर 12 जून को हुए आतंकी हमले के बारे में पुलिस को जानकारी दी थी. कार्यकर्ताओं ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि एक पाकिस्तानी आतंकवादी को स्थानीय जैश कमांडर फयाज पुंजू द्वारा एक आरोपी के घर पर लाया गया था.

हाल में, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कश्मीर घाटी के अपने पहले आधिकारिक दौरे पर पुलिस अधिकारी खान के घर गये थे और उन्होंने परिवार के साथ सांत्वना प्रकट की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here