देश

श्रीनगर में सेना की त्वरित प्रतिक्रिया टीम पर हमला, दो जवान शहीद

श्रीनगर/जम्मू. जम्मू कश्मीर में श्रीनगर के बाहरी हिस्से परिम्पुरा इलाके में आतंकवादियों ने सेना की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) पर बृहस्पतिवार को हमला कर दिया, जिसमें दो जवान शहीद हो गए. पुलिस ने बताया कि परिम्पुरा के भीड़-भाड़ वाले खुशीपुरा इलाके में दोपहर के समय वैन में सवार दो-तीन आतंकवादियों ने क्यूआरटी टीम पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी.

उन्होंने बताया कि हमले में दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए और उन्हें नजदीकी शरीफाबाद शिविर में सेना के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ” उन्हें (घायल जवानों) को नजदीकी चिकित्सा केंद्र ले जाया गया. बहरहाल, दोनों ने दम तोड़ दिया.”

उन्होंने बताया कि हमलावरों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और खोज अभियान शुरू कर दिया है. प्रवक्ता ने बताया, ” भीड़-भाड़ वाला इलाका होने की वजह से हमारे जवानों ने संयम बरता ताकि कोई आम व्यक्ति हताहत ना हो और संपत्ति का नुकसान नहीं हो.”

क्यूआरटी पर हमला करने वालों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे : आईजीपी
श्रीनगर के बाहरी हिस्से परिम्पुरा इलाके में एक कार से आए तीन आतंकवादियों ने बृहस्पतिवार को सेना की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) पर हमला कर दिया जिसमें दो जवान शहीद हो गए. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने कहा कि हमलावरों की पहचान के लिए सुरक्षा बल घटना के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं.

आतंकवादियों ने परिम्पुरा के खुशीपुरा इलाके में क्यूआरटी टीम पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिससे दो जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गए. उन्हें नजदीकी शरीफाबाद शिविर में सेना के अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गयी. कुमार ने घटनास्थल के पास संवाददाताओं से कहा, ‘‘कार से आए तीन आतंकवादियों ने सेना के जवानों पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें से दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों घायल सैनिकों की बाद में मृत्यु हो गयी.’’

आईजीपी ने कहा कि सुरक्षा बल अब उस वाहन का पता कर रहे हैं, जिसका इस्तेमाल हमले में किया गया था. उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह हमला लश्कर-ए-तैयबा या जैश-ए-मोहम्मद ने किया है. उन्होंने कहा, ‘‘यहां लश्कर और जैश की गतिविधियां हैं और हम हमला करने वाले समूह की शाम तक पहचान कर लेंगे. तीनों (आतंकवादियों) में से दो पाकिस्तान के विदेशी आतंकवादी हो सकते हैं और एक स्थानीय हो सकता है. हम सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं.’’

एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना के एक जेसीओ शहीद, एक असैन्य नागरिक घायल
पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों और गांवों में की गई गोलाबारी और गोलीबारी में सेना के एक जूनियर कमीशन्ड अधिकारी (जेसीओ) शहीद हो गये तथा एक असैन्य नागरिक घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि जिले के कस्बा और किरनी सेक्टरों में बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया गया. अधिकारियों के अनुसार, दोपहर करीब 1.30 बजे गोलीबारी में जेसीओ घायल हो गये थे और उन्हें एक सैन्य अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. अधिकारियों के मुताबिक, नागरिक मोहम्मद राशिद को उपचार के लिए जम्मू के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close