अयोध्यादेश

अयोध्या मामला: रांची में एहतियातन धारा 144 लागू

रांची. अयोध्या मामले में शनिवार को उच्चतम न्यायालय के फैसले के मद्देनजर रांची जिला प्रशासन ने जिले के निवासियों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है और साथ ही यहां सोमवार तक के लिए धारा 144 एहतियातन लागू कर दी है.

उपायुक्त रांची राय महिमापत रे ने सभी जिलावासियों से अमन चैन बनाए रखने में जिला प्रशासन का आवश्यक सहयोग देने की अपील की है. जिला प्रशासन रांची द्वारा जिले में धारा 144 एहतियातन लागू कर दी गयी है, ताकि किसी भी अप्रिय घटना की आशंका को उत्पन्न होने से पहले ही रोका जा सके. धारा 144 तत्काल प्रभाव से 11 नवंबर की सुबह तक जारी रहेगी.

उपायुक्त ने अयोध्या मामले के मद्देनजर सभी अंचल अधिकारियों एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्रों में अगले दो सप्ताह तक विशेष तौर पर अमन और शांति सुनिश्चित करने को कहा. संवेदनशील क्षेत्रों या जहां पूर्व में कोई भी साम्प्रदायिक विवाद हुआ हो, उन इलाकों में विशेष निगरानी और सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है.

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की किसी भी घटना की त्वरित सूचना जिला नियंत्रण कक्ष को 0651-2215855 या 0651-2214182 या 100 नंबर पर संपर्क करके दी जा सकती है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close