महिला के बालों पर थूकने को लेकर हेयर ड्रेसर जावेद हबीब के खिलाफ मामला दर्ज

मुजफ्फरनगर/नयी दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने एक महिला के बाल बनाते हुए उस पर थूकने को लेकर हेयर ड्रेसर जावेद हबीब के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. तीन जनवरी को यहां एक कार्यशाला में हुई थी और इस घटना का वीडियो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ. वीडियो में हबीब को वहां आये व्यक्तियों से यह कहते हुए सुना गया, ‘‘अगर पानी की कमी है तो थूक का इस्तेमाल करो.’’

पुलिस ने बताया कि बड़ौत नगर निवासी पूजा गुप्ता की शिकायत पर यहां मंसूरपुर पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है. शिकायत के अनुसार, हबीब ने कार्यशाला के दौरान पूजा गुप्ता के बालों पर थूका था. हबीब के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 355 और महामारी रोग कानून, 1897 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस बीच हबीब ने कृत्य के लिए शुक्रवार को माफी मांगी.

हबीब ने एक वीडियो में कहा, ‘‘मेरी कार्यशाला के दौरान कुछ शब्दों के चलते कुछ व्यक्ति अप्रसन्न हो गए हैं. मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि हमारे सेमिनार हमारे क्षेत्र (हेयर-स्टाइंिलग) में काम करने वाले पेशेवरों के लिए हैं और ऐसे सेमिनार अक्सर लंबे होते हैं और हमें उन्हें हल्का-फुल्का बनाने की आवश्यकता होती है. अब मैं क्या कहूं, एक ही बात है जो मैं अपने दिल से कहता हूं, अगर आप वास्तव में आहत हुए हैं तो मैं आपसे क्षमा चाहता हूं.’’

थूकने के वीडियो को लेकर महिला आयोग ने जावेद हबीब को तलब किया
राष्ट्रीय महिला आयोग ने उस कथित वीडियो को लेकर जानेमाने हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब को आगामी 11 जनवरी को तलब किया है, जिसमें वह एक महिला के बाल पर थूकते हुए दिख रहे हैं. आयोग ने भी उत्तर प्रदेश पुलिस से उस वीडियो की सत्यता की जांच करने को कहा था जिसमें हबीब को एक महिला के बाल बनाते हुए उसके सिर पर थूकते हुए दिखाया गया था. हबीब को शुक्रवार को जारी समन में एनसीडब्ल्यू ने कहा कि उसने उनके कृत्य को गंभीरता से लिया है. वीडियो में दिख रहा है कि जावेद महिला के बाल पर थूक रहे हैं और यह भी कहते सुने जा रहे हैं कि ‘जब पानी की कमी हो तो थूक का इस्तेमाल करिये.’ इसमें वहां मौजूद लोग हंसते देखे जा सकते हैं.

एनसीडब्ल्यू ने कहा, ‘‘इसलिए, आपको अपना बयान देने के लिए 11.01.2022 को दोपहर 12.30 बजे आयोग के समक्ष व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश दिया जाता है.’’ इस बीच, हिंदू कार्यकर्ताओं ने हबीब के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close