Home देश बदले की भावना से काम कर रही है सरकार, मेरी मां को...

बदले की भावना से काम कर रही है सरकार, मेरी मां को किया जा रहा परेशान : वाड्रा

26
0

नयी दिल्ली/जयपुर. विभिन्न मामलों में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे रॉबर्ट वाड्रा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि चुनाव आ रहा है इसलिए मोदी सरकार प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है और उनकी बुजुर्ग मां को परेशान कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई वाड्रा ने सवाल किया है कि सरकार ने आगामी चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू होने से ठीक एक महीने पहले पूछताछ के लिए उन्हें बुलाने में चार साल और आठ महीने का इंतजार क्यों किया?

उन्होंने फेसबुक पोस्ट में कहा है कि क्या उन्हें लगता है कि भारत के लोग इसे चुनावी हथकंडे के तौर पर नहीं देखेंगे? राजस्थान के सीमावर्ती शहर बीकानेर में कथित जमीन घोटाले की जांच के सिलसिले में जयपुर में प्रवर्तन निदेशालय के जोनल कार्यालय में रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां के हाजिर होने के पहले वाड्रा ने फेसबुक पोस्ट किया. एआईसीसी महासचिव और उनकी पत्नी प्रियंका गांधी उन्हें ईडी दफ्तर तक छोड़ने गयीं.

वाड्रा ने कहा, ‘‘अपनी 75 वर्षीय मां के साथ जयपुर में ईडी के समक्ष पेश होने के लिए आया हूं. समझ में नहीं आता कि सरकार एक वरिष्­ठ नागरिक के साथ बदले की भावना से क्­यों काम कर रही है. उस महिला के साथ जिसने कार दुर्घटना में अपनी बेटी को खो दिया, मधुमेह की चपेट में उसका बेटा आ गया और पति की भी मौत हो गयी.’’

वाड्रा ने कहा कि परिवार के लोगों के गुजरने के बाद वह अपनी मां को आॅफिस में साथ रखने लगे ताकि वह उनकी देखभाल कर सकें और साथ रहकर उनका दुख-दर्द बांट सकें. वाड्रा ने आरोप लगाया कि इसी वजह से उनकी मां भी आरोपी बना दी गई हैं. उनके साथ मां को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

वाड्रा ने कहा कि ईडी के दिल्ली मुख्यालय में पहले ही तीन दिनों तक उनसे पूछताछ हो चुकी है. वाड्रा ने कहा, ‘‘मैंने हमेशा कानून का सम्­मान किया है, बेहद अनुशासित शख्स हूं और घंटों की पूछताछ का सामना करने का जज्बा रखता हूं क्­योंकि मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है. मैं सवाल का सम्­मान के साथ जवाब देने के लिए तैयार हूं. यह वक्­त भी जल्­द बीत जाएगा लेकिन जाते-जाते मुझे मजबूत कर जाएगा. उन्होंने लिखा है, ‘‘आखिरकार सच सामने आ ही जाएगा. ईश्­वर हमारे साथ है.’’

भोजनावकाश के बाद भी वाड्रा से पूछताछ जारी
बीकानेर जिले में कथित जमीन घोटाला से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रहा है. इसी सिलसिले में वाड्रा की मां मौरीन वाड्रा से भी पूछताछ हुई.

वाड्रा मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे मां मौरीन के साथ ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे. करीब डेढ घंटे बाद मौरीन वाड्रा ईडी कार्यालय से चलीं गयीं. जबकि वाड्रा करीब तीन घंटे बाद डेढ़ बजे ईडी कार्यालय से बाहर निकले. हालांकि एक घंटे बाद ढाई बजे वह वापस लौट आए.

सुबह कांग्रेस महासचिव व वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी ईडी कार्यालय तक उन्हें छोड़ने आयी थीं. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वाड्रा, प्रियंका व मौरीन एक ही वाहन से शहर के अंबेडकर र्सिकल स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे. वाड्रा जयपुर में ईडी के सामने पहली बार हाजिर हुए हैं. इससे पहले एजेंसी दिल्ली में उनसे लगातार तीन दिन (7-9 फरवरी तक) पूछताछ कर चुकी है.

ईडी ने वाड्रा से सात फरवरी गुरुवार को जहां साढ़े पांच घंटे पूछताछ की वहीं शुक्रवार को उनसे करीब नौ घंटे तक पूछताछ हुई थी. नौ फरवरी शनिवार को एजेंसी ने वाड्रा से करीब आठ घंटे पूछताछ की थी. एजेंसी वाड्रा के खिलाफ कथित धन शोधन और विदेशों में अवैध तरीके से संपत्ति खरीदने में उनकी कथित भूमिका के मामले की जांच कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here