Home देश संप्रग में तबाह हुई अर्थव्यवस्था, अब मोदी सरकार के प्रयासों से दुनिया...

संप्रग में तबाह हुई अर्थव्यवस्था, अब मोदी सरकार के प्रयासों से दुनिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन :सिन्हा

17
0

नयी दिल्ली. कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन ंिसह पर निशाना साधते हुए सरकार ने सोमवार को कहा कि पिछली सरकार में ‘अर्थशास्त्रियों के समूह’ ने हमारी अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया था जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस सरकार ने दुनिया की सबसे अच्छा प्रदर्शन करती अर्थव्यवस्था बनाया है.

लोकसभा में अंतरिम बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा सदस्य और केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी कल्याणकारी योजनाओं से हर तबके को लाभ पहुंचाया है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकार में प्रधानमंत्री अर्थशास्त्री थे और उनके ‘सभी अर्थशास्त्रियों के समूह’ ने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया था.

सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में इस सरकार के प्रयासों से भारत की अर्थव्यवस्था आज दुनिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन करती अर्थव्यवस्था बन गयी है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पहले के चार वर्षों के बजट ‘सोना’ थे तो इस बार पेश अंतरिम बजट ‘सोने पे सुहागा’ है.

सिन्हा ने कहा कि इस सरकार ने आयुष्मान योजना, उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और उड़ान योजना के लाभों को देश के दूर-दराज के गांवों तक पहुंचाया है. केंद्रीय विमानन राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार विमानन क्षेत्र में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश कर रही है और उड़ान योजना के तहत देश के 103 छोटे हवाईअड्डों को जोड़ा जा चुका है.

उन्होंने कहा कि अभी हमारे पास 400 विमान हैं लेकिन अगले पांच साल में 1500 से अधिक विमान हवाई संपर्क को बढ़ाएंगे. सिन्हा ने कहा कि संप्रग सरकार के समय ‘कर आतंकवाद’ था लेकिन हमारी सरकार ने उसे खत्म किया है और करदाताओं की संख्या बढ़ी है जिससे जीडीपी भी करीब दो प्रतिशत बढ़कर 12 प्रतिशत के स्तर पर है.

उन्होंने राफेल सौदे पर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी की सरकार में इतने सालों तक ये विमान नहीं खरीदे गये और जवानों के लिए जरूरी बुलेटप्रूफ जैकेट भी नहीं खरीदे गये. सिन्हा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए लगाया, ‘‘आपको दलाल प्यारे हैं, हमको जवान प्यारे हैं.’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here