Home देश कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन के लगाए आरोप, इमरान खान की भाषा बोल...

कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन के लगाए आरोप, इमरान खान की भाषा बोल रही हैं ममता : भाजपा

35
0

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कश्मीर में मानवाधिकारों का ‘‘पूरी तरह उल्लंघन’’ हो रहा है जिसका भाजपा ने कड़ा विरोध करते हुए कहा कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भाषा बोल रही हैं ताकि ‘‘मुस्लिमों का तुष्टिकरण’’ कर सकें. विश्व मानवीय दिवस के अवसर पर बनर्जी ने ट्वीट कर यह बात कही.

टीएमसी सुप्रीमो ने कहा कि मानवाधिकारों के उल्लंघन के विरोध में एक बार वह सड़कों पर उतरी थीं. मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘आज विश्व मानवीय दिवस है. कश्मीर में मानवाधिकारों का पूरी तरह उल्लंघन किया गया है. हम कश्मीर में मानवाधिकारों और शांति के लिए प्रार्थना करें.’’

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मानवाधिकार एक ऐसा विषय है जो मेरे दिल के करीब है. हिरासत में मौत के खिलाफ मानवाधिकारों की रक्षा के लिए 1995 में मैंने 21 दिनों तक सड़क पर विरोध किया था.’’ भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने उनके बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताई. भाजपा के राज्य महासचिव सायंतन बसु ने कहा, लगता है कि बनर्जी के बयान, मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए हैं.

बसु ने कहा, ‘‘लगता है कि वह मुस्लिम समुदाय के तुष्टिकरण में लगी हुई हैं इसलिए उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की भाषा बोलनी शुरू कर दी है. उनके बयान से वास्तव में पाकिस्तान को फायदा हो रहा है. हम इसकी ंिनदा करते हैं.’’ उन्होंने कहा कि अगर वह ऐसी टिप्पणियां जारी रखेंगी तो बंगाल के लोग जल्द ही उनके आवास तक मार्च करेंगे और उन्हें तीव्र विरोध-प्रदर्शन का सामना करना पड़ेगा.

गौरतलब है कि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त कर दिया था और राज्य को दो केंद्रशासित क्षेत्रों में बांट दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here