जम्मू कश्मीर में सेना के जवानों ने सर्द हवाओं और बर्फ का मुकाबला कर मरीज को अस्पताल पहुंचाया

भदरवाह/जम्मू. पहाड़ पर स्थित एक गांव से आई मदद की गुहार पर प्रतिक्रिया देते हुए सैनिकों ने सोमवार को, सर्द हवा का सामना करते हुए घुटनों तक गहरी बर्फ में चलकर गंभीर रूप से बीमार एक महिला को जम्मू कश्मीर के डोडा जिले के एक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया.

अधिकारियों ने बताया कि महिला का स्वास्थ्य तेजी से बिगड़ रहा था और उसके पिता ने गंदोह स्थित सेना की राष्ट्रीय राइफल्स (आर आर) से मदद मांगी. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए इकाई के कमांंिडग अफसर ने 25 वर्षीय मंजू देवी को ऊंचाई पर स्थित चिल्ली बाला गांव से नीचे लाने का बचाव कार्य शुरू किया.

अधिकारियों ने कहा कि सैनिकों ने र्निसंग सहायक और अन्य चिकित्सा उपकरणों के साथ घुटनों तक जमी बर्फ में दो किलोमीटर का सफर तय किया और उस परिवार के पास पहुंचे. सैनिकों ने मरीज को खाट पर उठाया और सेना के वाहन तक ले गए. इसके बाद उसे गंदोह स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया.

अधिकारियों ने कहा कि मरीज को बाद में डोडा के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती किया गया. सेना ने मरीज को स्थानांतरित करने की सूचना पहले से अस्पताल को दे दी थी इसलिए वहां पूरी तैयारी की गई थी. देवी के परिजनों और नगर प्रशासन ने इसके लिए सेना को धन्यवाद दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close