Home देश पिछले साढ़े चार साल में अर्थव्यवस्था जितनी मजबूत हुई, उतनी कभी नहीं...

पिछले साढ़े चार साल में अर्थव्यवस्था जितनी मजबूत हुई, उतनी कभी नहीं रही :एल्फोंस

17
0

नयी दिल्ली. केंद्रीय मंत्री के जे एल्फोंस ने सरकार के खिलाफ विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि पिछले साढ़े चार साल में अर्थव्यवस्था जितनी मजबूत हुई है, उतने कभी नहीं रही और पर्यटन के क्षेत्र में भारत विश्व का तीसरा सबसे पसंदीदा गंतव्य बन गया है.

उन्होंने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष आंकड़ों को नहीं पचा पा रहा. जबकि आज अर्थव्यवस्था की स्थिति इतनी मजबूत है कि पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है. लोकसभा में वित्त विधेयक 2019 पर चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए पर्यटन मंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था के बुनियादी आयाम पहले कभी इतने मजबूत नहीं रहे.

उन्होंने कहा कि भारत आज विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) के लिए सर्वश्रेष्ठ देश बन गया है. विपक्षी सदस्यों की टोकाटोकी के बीच सदन में अपने पहले संबोधन में एल्फोंस ने कहा कि एक वैश्विक रिपोर्ट के अनुसार पर्यटन के क्षेत्र में रैंंिकग में भारत का स्थान अमेरिका और चीन के बाद तीसरा है और इस क्षेत्र में सबसे ज्यादा रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं.

एल्फोंस ने राफेल विमान सौदे के मामले में एक अधिकारी की ‘प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा हस्तक्षेप’ संबंधी टिप्पणी की खबरों के संदर्भ में कहा कि नौकरशाह ऐसे मामलों में निर्णय ले ही नहीं सकते और प्रधानमंत्री या सरकार के मंत्रियों को ही निर्णय का अधिकार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here