Home देश सेना की सफलता पर जब 71 में इंदिरा की जय-जयकार हो सकती...

सेना की सफलता पर जब 71 में इंदिरा की जय-जयकार हो सकती है, तो अब मोदी की क्यों नहीं

19
0

मथुरा/बदायूं. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ ंिसह ने सोमवार को मथुरा से भाजपा की प्रत्याशी हेमामालिनी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए यहां कहा कि जब 1971 में सेना की सफलता का श्रेय तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को दिया जा सकता है तो र्सिजकल व एयर स्ट्राईक के लिए वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्यों नहीं श्रेय दिया जा सकता?

उन्होंने कहा, ‘आज कांग्रेस पूछ रही है कि र्सिजकल स्ट्राइक का श्रेय नरेंद्र मोदी को क्यों ? लेकिन जब सन 1971 में इंदिरा गांधी के समय में हमारी सेना ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी, तब संसद में अटल बिहारी वाजपेयी ने इंदिरा गांधी की प्रशंसा की थी. इसलिए अगर तब इंदिरा गांधी की जय-जयकार करना वाजिब हो सकता है तो अब मोदी की जय-जयकार गलत कैसे?’

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस कहती है कि सत्ता में आए तो राष्ट्रद्रोह का कानून समाप्त कर देंगे और हम कहते हैं यदि सत्ता में आए तो इस कानून को और कड़ा करेंगे, लेकिन दुरुपयोग नहीं होने देंगे.’ ंिसह ने कहा, ‘विपक्षी दल मोदी के बारे में अभद्र शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. वो कहते हैं कि चौकीदार चोर है. जबकि दुनिया जानती है कि ‘‘हमारा चौकीदार प्योर है, दोबारा पीएम बनना श्योर है, समस्याओं के लिए क्योर है, मोदी वन्स मोर है.’’

मंत्री ने गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि सपा और बसपा ने मन में गांठ होने के बावजूद मोदी को रोकने के लिए गठबंधन कर लिया है. गठबंधन की बैलगाड़ी पर कांग्रेस ने भी सवार होने की कोशिश की. लेकिन मोदी रोको की यह नकारात्मक सोच कभी कामयाब नहीं होगी.’

चुनावी सभा में गृहमंत्री के निशाने पर जहां मुख्यत: कांग्रेस पार्टी रही, तो वहीं उन्होंने सपा-बसपा और रालोद गठबंधन पर भी हमला बोला. उन्होंने किसानों तथा गरीबों के लिए भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यो तथा संकल्प पत्र में प्रस्तावित योजनाओं का हवाला देते हुए पुन: मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने का भरोसा जतलाया.

कांग्रेसमुक्त होते ही गरीबी मुक्त भी हो जाएगा भारत
केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ ंिसह ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश में गरीबी है और कांग्रेसमुक्त बनते ही हिन्दुस्तान गरीबी से भी मुक्त हो जाएगा.

ंिसह ने बदायूं लोकसभा क्षेत्र के बिसौली विधानसभा के कस्बा बगरैन में भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर संघमित्रा मौर्य के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से भारत पिछड़ेपन और गरीबी से ग्रस्त है.

उन्होंने कहा कि जिस दिन भारत कांग्रेस मुक्त हो जाएगा, उसी दिन Ÿगरीबी से भी मुक्त हो जाएगा. गृह मंत्री ने कहा कि पहले चरण के चुनाव के बाद सपा—बसपा—रालोद गठबंधन ने अपनी हार मान ली है और इलेक्ट्रॉनिक वोंिटग मशीनों पर सवालिया निशान लगाने शुरू कर दिए हैं. ये उनकी हताशा का परिचय है.

उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और रालोद अलग अलग लड़कर चुनाव नहीं जीत सकते थे, इसीलिए मन में गांठ होने के बावजूद भी उन्होंने गठबंधन बनाया लेकिन मोदी की आंधी में यह गठबंधन तिनके की तरह उड़ जाएगा.

ंिसह ने कहा कि इस गठबंधन की तो यह हालत है कि सपा—बसपा रालोद की संयुक्त रैली में अजीत ंिसह को मंच पर अपने जूते उतार कर नंगे पैर जाना पड़ा. पूरे विपक्ष का एक ही लक्ष्य है कि किसी तरह मोदी को रोको.

उन्होंने कहा कि हमने दो र्सिजकल स्ट्राइक किये तो विपक्ष ने पूछा कि कितने आतंकवादी मारे गए. हमारा कहना है कि बहादुर तो वे होते हैं जो दुश्मन को मारकर आगे बढ़ जाएं. वीर लाशें नहीं गिना करते. हमारे जांबाज युद्धवीर हैं, लाशें गिनने का काम युद्धवीर नहीं गिद्धवीर किया करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here