तेलंगाना में दूसरे समुदाय की महिला के साथ यात्रा करने पर पुरुष की पिटाई, चार गिरफ्तार

हैदराबाद. तेलंगाना के निजामाबाद जिले में दूसरे समुदाय की महिला सहकर्मी को मोटरसाइकिल पर बैठा कर जा रहे एक व्यक्ति को कुछ लोगों द्वारा पीटने का मामला सामने आया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घटना आठ सितंबर की है कि और कुछ लोगों द्वारा (महिला के समुदाय के लोगों द्वारा) वीडियो सोशल मैसेंिजग ऐप पर साझा किया गया जिसमें कुछ लोग एक व्यक्ति से बहस करते और पिटाई करते दिख रहे हैं. यह वीडियो वायरल हो गया है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक पुरुष और मोटरसाइकिल पर पीछे बैठी महिला, दोनों आॅउटसोर्सिंग कर्मचारी हैं और नर्स के तौर पर काम कर रहे हैं. घटना के समय वे दोपहिया वाहन पर सरकारी अस्पताल से अपने वेतन संबंधी सरकारी आदेश की प्रति लेने जा रहे थे. पुलिस ने बताया, हालांकि, एक विशेष समुदाय के छह लोगों ने उन्हें सड़क पर रोक लिया और उनकी समुदाय की महिला के साथ यात्रा करने पर आपत्ति जताते हुए पुरुष की पिटाई कर दी. उन्होंने महिला को भी अपमानित किया.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पुरुष को अपने साथ नजदीक की बस्ती में ले गए लेकिन महिला द्वारा भाई को फोन करने और भाई की आरोपियों से हुई बातचीत के बाद पुरुष को जाने दिया गया. अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘ घटना के लिए जिम्मेदार छह लोगों में से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य दो को पकड़ने की कोशिश की जा रही है जो फरार चल रहे हैं.’’

अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति की उम्र 25 से 30 साल के बीच है और 11 सितंबर को चोट पहुंचाने, अपहरण, अवैध रूप से बंधक बनाने, महिला की गरिमा को भंग करने सहित भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निषेध) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close