देश

मोदी ने काम के आधार पर वोट मांगने की भारतीय राजनीति में नई संस्कृति पैदा की

योगी आदित्यनाथ ने बिहार चुनाव अभियान में राम मंदिर, पाकिस्तान का मुद्दा उठाया

बक्सर/रामगढ़/अरवल/काराकट. बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि पहले भाई भतीजवाद के नाम पर वोट मांगा जाता था लेकिन आज हर पार्टी को अपने काम के आधार पर वोट मांगना पड़ रहा है और भारतीय राजनीति में यह नई संस्कृति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देन है.

नड्डा ने कहा,‘‘ 2014 के बाद नरेन्द्र मोदी जी ने भारत की राजनीति की संस्कृति बदल डाली . आज चुनाव में कोई भी आता है तो उसको काम के आधार पर वोट मांगना पड़ता है. मोदी जी ने भारतीय राजनीति की चाल बदल दी.’’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 2014 के पहले चुनावी भाषण में कोई काम नहीं गिनाता था और पहले राजनीतिक दल भारत और बिहार की राजनीति में भाई-भतीजावाद, अपनापन और परायापन से समाज को बांटते हुए चुनाव के मैदान में उतरा करते थे.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चीन और पाकिस्तान के बॉर्डर पर हमारी फौज मुंहतोड़ जवाब दे रही है और यही कारण है कि चीन में खलबली है और पाकिस्तान त्रस्त है क्योंकि पहले पाकिस्तान के लिए श्रीनगर आरामगाह थी.उन्होंने कहा, लेकिन आज पाकिस्तान जानता है कि अगर उसने आंख उठाई तो मोदी के नेतृत्व में भारत उसे नेस्तनाबूद कर देगा और ये ताकत प्रधानमंत्री मोदी ने पैदा की है.

बिहार के बक्सर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी की हरकतों को देख मैं अचरज में हूं. देशद्रोही हरकतें इनका स्वभाव बन गई हैं. चुनाव बिहार में है और ये लोग गुणगान कर रहे हैं पाकिस्तान का.’’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सारी दुनिया कोविड-19 से मुकाबला करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर रही है जिसमें विश्व स्वास्थ्य संगठन और संयुक्त राष्ट्र भी शामिल है. लेकिन राहुल गांधी कोरोना के संबंध में पाकिस्तान की तारीफ कर रहे हैं.

नड्डा ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, ‘‘ये है राष्ट्रभक्त कांग्रेस पार्टी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब पोस्टर में से ही उनके बेटे ने उन्हें गायब कर दिया. इसलिए गायब किया क्योंकि बिहार की जनता जागरूक हो चुकी है और जानती है कि अब लूट राज या लालटेन राज नहीं चलेगा. अब मोदी का एलईडी राज चलेगा.’’ नड्डा ने कहा कि जो लोग बेरोजगारी की बात कर रहे हैं, उन्हें मालूम नहीं है कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज के माध्यम से बिहार की तस्वीर बदलने वाली है . उन्होंने जनता से कहा कि अब आप नौकरी लेने वाले नहीं बल्कि लोगों को नौकरी देने वाले बनोगे.

योगी आदित्यनाथ ने बिहार चुनाव अभियान में राम मंदिर, पाकिस्तान का मुद्दा उठाया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बिहार में मतदाताओं से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को सत्ता में बनाये रखने के लिये वोट देने की अपील की, साथ ही केन्द्र में नरेंद्र मोदी सरकार के विकास कार्यो एवं अयोध्या, कश्मीर एवं पाकिस्तान प्रायोजिक आतंकवाद के मुद्दे पर उठाये गए कदमों का उल्लेख किया.

बिहार चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को तीन रैलियों को संबोधित किया और अपने भाषणों की शुरूआत उन्होंने ‘वंदे मातरम’ से की . इन रैलियों में मौजूद लोगों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे भी लगाये. योगी आदित्यनाथ ने लोगों से राजग के अधिकृत उम्मीदवार के पक्ष में ही वोट देने और नीतीश कुमार को फिर मुख्यमंत्री बनने में मदद करने की अपील की.

उल्लेखनीय है कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान राजग से अलग होकर चुनाव लड़ रहे हैं और उन्होंने भाजपा और जदयू के कई बागी उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ से चलते समय उनका अनुमान था कि दो से तीन हजार लोगों की भीड़ होगी लेकिन इतनी बड़ी संख्या में लोगों को देखकर उन्हें आश्चर्य है.

आदित्यनाथ ने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में भाजपा ने अनुच्छेद 370 समाप्त करने, राम मंदिर निर्माण के पुराने वादे को पूरा किया. उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तानपरस्त आतंकवादी कश्मीर में आकर हमारे जवानों पर हमला नहीं कर सकते , अगर वे ऐसा करने की कोशिश करेंगे तब पाकिस्तान के अंदर घुसकर मारेंगे.

उन्होंने कहा कि अब जेएनयू में कोई भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे नहीं लगा सकता है. मोदीजी के शासन में अब एक भारत, श्रेष्ठ भारत के नारे लगते हैं. गी आदित्यनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी के शासन में आतंकवाद का खात्म हो गया और नक्सली समस्या से 95 प्रतिशत तक निपटा जा चुका है . उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण पूरा होने तक हम उनका ‘राम नाम सत्य है’ सुनिश्चित करेंगे.

उन्होंने कांग्रेस, राजद पर ‘जाति, धर्म और परिवार की राजनीति’ करने का आरोप लगाया, साथ ही लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग गाय, भैंस का चारा खा गये ,इन्हें फिर मौका नहीं मिलना चाहिए.

कैमूर जिले के रामगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले 6 वर्षों में बिना भेदभाव के काम किया, आम जन मानस की योजनाओं को लाभ देने में जाति, मज़हब नहीं पूछा और ‘ सबका साथ सबका विकास’ के तहत सबको साथ लेकर चलने की कोशिश हुई.

राजद पर तंज करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ इस पार्टी के पोस्टर में चार आदमी के अलावा पांचवे का चित्र भी नहीं होता . जहां पोस्टर में जगह नहीं मिलता है, वे सत्ता में क्या जगह देंगे.’’ उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना से देश को बचाने के लिये सही वक्त पर सही फैसले लिए गए.


Join
Facebook
Page

Follow
Twitter
Account

Follow
Linkedin
Account

Subscribe
YouTube
Channel

View
E-Paper
Edition

Join
Whatsapp
Group

27 Nov 2020, 12:01 PM (GMT)

India Covid19 Cases Update

9,308,751 Total
135,734 Deaths
8,716,566 Recovered

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close