NIA ने जम्मू-कश्मीर में की छापेमारी, आतंकियों के नौ सहयोगियों को किया गिरफ्तार

श्रीनगर. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में 18 जगहों पर चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों के नौ सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने केंद्र शासित प्रदेश के अलावा नयी दिल्ली और अन्य शहरों में हमले की साजिश के संबंध में दर्ज किए गए मुकदमे के बाद ये छापेमारी की. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

एनआईए ने 10 अक्टूबर को मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि घाटी के विभिन्न जिलों में की गई छापेमारी की कार्रवाई के दौरान मंगलवार को चार लोगों को जबकि पांच लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया. जांच एजेंसी ने बुधवार को गिरफ्तार आरोपियों की पहचान श्रीनगर निवासी मोहम्मद हनीद चिरालु और आरिफ फारूक भट, बडगाम निवासी हफीज, पुलवामा निवासी औवेस डार और शोपियां निवासी मतीन भट के रूप में की है.

प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि एनआईए ने श्रीनगर के दो स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया और इलेक्ट्रानिक उपकरणों के साथ ही जिहादी और संदिग्ध वित्तीय लेन-देन संबंधी दस्तावेज जब्त किए. प्रवक्ता ने कहा कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार किए गए नौ आरोपी विभिन्न आतंकी संगठनों की गतिविधियों में मदद उपलब्ध करा रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close