Home देश राहुल उच्चतम न्यायालय को गंदी राजनीति में घसीट रहे हैं : लेखी

राहुल उच्चतम न्यायालय को गंदी राजनीति में घसीट रहे हैं : लेखी

21
0

नयी दिल्ली. भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने राफेल लड़ाकू जेट मामले में उच्चतम न्यायालय के स्पष्टीकरण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए कहा कि जो व्यक्ति ‘‘संवैधानिक नैतिकता’’ अ‍ैर ‘‘लोकतांत्रिक परम्पराओं’’ को नहीं जानता है वह संसद में भारतीयों का प्रतिनिधित्व कैसे करेगा?

गांधी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दायर करने वाली लेखी ने कहा कि वह ‘‘संवैधानिक औचित्य’’ को नहीं समझते और उच्चतम न्यायालय जैसे संस्थानों को ‘‘गंदी राजनीति’’ में घसीट रहे हैं.

उनके बयान तब आए हैं जब उच्चतम न्यायालय ने स्पष्ट कर दिया है कि राफेल मामले में फैसले पर गांधी द्वारा मीडिया में दिया गया बयान ‘‘गलत रूप से’’ अदालत का बताया गया है और अदालत ने गांधी को 22 अप्रैल तक जवाब देने के लिए कहा. नयी दिल्ली संसदीय सीट से निवर्तमान सांसद लेखी ने कहा कि गांधी फ्रांस के साथ भारत के राफेल लड़ाकू विमान के सौदे का मुद्दा उठा रहे हैं ताकि अपने भ्रष्टाचार को छिपा सकें.

लेखी ने पीटीआई से कहा, ‘‘एक परिवार के चार सदस्यों में से तीन जमानत पर हैं. क्या वे ईमानदारी पर पाठ पढ़ाएंगे? अपनी गलती छिपाने के लिए वे इन चीजों का इस्तेमाल कर रहे हैं.’’ वह संभवत: नेशनल हेराल्ड मामले और धनशोधन मामले में गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय के मामलों का जिक्र कर रही थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here