Home देश सुरक्षा बलों को आईईडी बनाने वाले जैश के आतंकवादी ‘लंबू’ की तलाश

सुरक्षा बलों को आईईडी बनाने वाले जैश के आतंकवादी ‘लंबू’ की तलाश

16
0

श्रीनगर. सुरक्षा बल पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी इस्माइल भाई उर्फ लंबू की सरगर्मी के साथ तलाश में जुटे हैं. माना जा रहा है कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकवादी हमले में प्रयुक्त विस्फोटक (आईईडी) को इस्माइल ने तैयार किया था.

अधिकारियों ने बताया कि खुफिया एजेंसियों के मुताबिक इस्माइल भाई पिछले साल दिसंबर में कश्मीर में दाखिल हुआ और अत्यंत संवेदनशील इलाके त्राल में घूम रहा है. अधिकारियों ने बताया कि खुफिया एजेंसियों ने पिछले साल दिसंबर में 6.5 फीट लंबे पाकिस्तानी आतंकवादी की मौजूदगी की जानकारी दी थी. पुलिस के मुखबिरों ने भी ऐसे ही शख्स की पहचान की थी.

उन्होंने बताया कि वह त्राल-पुलवामा-अवंतीपुरा में सक्रिय था जिसे जैश-ए-मोहम्मद के वर्चस्व वाला क्षेत्र माना जाता है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उसे पकड़ने के लिए पूर्व में तलाश एवं घेराबंदी अभियान चलाए गए लेकिन वह पुलिस को चकमा देने में सफल रहा.

अधिकारियों ने बताया कि अब तक की जांच के मुताबिक आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस्माइल को आईईडी बनाने एवं नये रंगरूटों को संभावित ‘फिदायीन’ (आत्मघाती हमलों के लिए इस्तेमाल करने को) बनाने के लिए उनके ब्रेनवॉश को भेजा था. उन्होंने कहा कि 14 फरवरी के आतंकवादी हमले में प्रयुक्त आईईडी इस्माइल ने स्थानीय लोगों की मदद से तैयार किया होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here