Home छत्तीसगढ़ कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों के साथ शुक्रवार को बैठक करेंगी सोनिया

कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों के साथ शुक्रवार को बैठक करेंगी सोनिया

24
0

नयी दिल्ली. मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में कांग्रेस नेताओं के बीच आपसी टकराव की खबरों की पृष्ठभूमि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगी.

सूत्रों के मुताबिक सोनिया के आवास पर शुक्रवार शाम होने वाली बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री अमंिरदर ंिसह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी भाग लेंगे.

सोनिया पार्टी शासित मुख्यमंत्रियों के साथ उस वक्त बैठक करने जा रही हैं जब इनमें से अधिकतर राज्यों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच आपसी टकराव की खबरें लगातार आ रही हैं.

मध्य प्रदेश में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य ंिसधिया के धड़ों के बीच प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर खींचतान चल रही है तो राजस्थान में मुख्यमंत्री गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सबकुछ ठीक नहीं होने की बात लंबे समय से कही जा रही है. उसी तरह के पंजाब में अमंिरदर और नवजोत ंिसह सिद्धू के बीच भी टकराव की खबरें हाल में आई थीं और सिद्धू ने मंत्री पद से इस्तीफा तक दे दिया था.

माना जा रहा है कि इस बैठक में सोनिया कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से शासन व्यवस्था और पार्टी संगठन को लेकर बातचीत करेंगी.

वैसे, सोनिया ने बृहस्पतिवार को पार्टी महासचिवों-प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक में दो टूक कहा कि पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकारों को संवेदनशील, जवाबदेह और पारदर्शी शासन की मिसाल पेश करनी होगी तथा घोषणापत्र में किए वादों को पूरा करना होगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम जनता का विश्वास खो देंगे और परिणाम विपरीत होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here