Home देश पहलवान बबीता फोगाट का इस्तीफा स्वीकार, लड़ सकती हैं चुनाव

पहलवान बबीता फोगाट का इस्तीफा स्वीकार, लड़ सकती हैं चुनाव

21
0

चंडीगढ़. अंतरराष्ट्रीय पहलवान बबीता फोगाट का हरियाण पुलिस के उप निरीक्षक पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. इसी के साथ पिछले माह भाजपा में शामिल होने वाली बबीता के राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के कयास तेज हो गए हैं. बबिता और उनके पिता जानेमाने कुश्ती कोच महावीर फोगाट 12 अगस्त को भाजपा में शामिल हुए थे.

हरियाणा सशस्त्र पुलिस बल मधुबन की पांचवीं बटालियन के कमांडेंट सुंिरदर पाल ंिसह ने पीटीआई भाषा को बताया कि हरियाण पुलिस में उप निरीक्षक फोगाट ने एक माह पहले पद से इस्तीफा दिया था जिसे 10 सितंबर को स्वीकार कर लिया गया. उन्होंने कहा,‘‘बबीता फोगाट का इस्तीफा एक माह पहले मिला था लेकिन इसे स्वीकार करने से पहले प्रक्रिया का पालन करना होता है. इस्तीफा अब स्वीकार कर लिया गया है.’’

बबिता को 2013 में भूपेन्द्र ंिसह हुड्डा की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने खेल कोटे के तहत इस पद पर नियुक्त किया था. इस बात के कयास तेज हो गए हैं कि बबिता को हरियाणा के बाढ़डा या चरखी दादरी के दादरी से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ाया जा सकता है. यहां अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

फोगोट के परिवार के एक सदस्य ने कहा,‘चुनाव लड़ाने के लिए उन्हें टिकट देने पर निर्णय पार्टी को करना है. लेकिन अगर उन्हें एक मौका दिया जाता है तो वह अपना सौ प्रतिशत देंगी जैसा उन्होंने खेल के क्षेत्र में योगदान दिया है.’’ गौरतलब है कि बबिता और महावीर खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरन रिजिजू की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए थे. इस दौरान पार्टी के अनेक नेता मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here