कोरोना वायरसरायपुर

एम्स की तीसरी मंजिल से कोरोना वायरस संक्रमित मरीज ने लगाई छलांग, मौत

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज ने कथित तौर पर तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि एम्स के सी-ब्लॉक में तीसरी मंजिल पर भर्ती 49 वर्षीय पुरुष मरीज ने दोपहर 12 बजे वार्ड के शौचालय से कूदकर आत्महत्या कर ली.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मरीज जांजगीर चांपा जिले का निवासी था. उसे 22 नवंबर को एम्स के कोविड-19 वार्ड में भर्ती कराया गया था. उन्होंने बताया कि पुलिस को आज एम्स में मरीज की आत्महत्या की सूचना मिली तब पुलिस दल को घटनास्थल रवाना किया गया तथा मामला दर्ज किया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

वहीं, एम्स के अधिकारियों ने बताया कि जब मरीज को 22 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था तब शुरुआत में उसे आॅक्सीजन की आवश्यकता थी. पिछले दिनों उसकी स्थिति नियंत्रण में होने के बाद उसे वार्ड में भेज दिया गया था. अधिकारियों ने बताया कि आज पूर्वाह्न 11.30 बजे कोविड वार्ड के चिकित्सकों ने उसकी जांच की थी. जांच के बाद मरीज शौचालय गया और भीतर से दरवाजा बंद कर लिया. बाद में मरीज ने खिड़की पर लगी जाली को तोड़कर वहां से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली.

उन्होंने बताया कि नीचे गिरने से गंभीर रूप से घायल मरीज को अस्पताल के आयुष ब्लॉक के आईसीयू में ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इससे पहले एम्स में 12 अगस्त को कोरोना वायरस संक्रमित 65 वर्षीय मरीज ने अस्पताल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close