Home रायपुर पूर्व सांसद रेशमलाल जांगड़े के पुत्र हेमचंद ने छोड़ी भाजपा

पूर्व सांसद रेशमलाल जांगड़े के पुत्र हेमचंद ने छोड़ी भाजपा

23
0

रायपुर. स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और पूर्व सांसद स्व. रेशमलाल जांगड़े के पुत्र हेमचंद्र जांगड़े और उनकी माता कमला जांगड़े ने सोमवार को भाजपा को अलविदा कह दिया. उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में भिलाई के एक कार्यक्रम में कांग्रेस की सदस्यता ली. वे जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी रवि भारद्वाज का प्रचार करेंगे. कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद हेमचंद जांगड़े ने भाजपा पर तीखा हमला बोला.

उन्होंने कहा कि भाजपा में एक मात्र स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे, जिनका सम्मान भी पार्टी नहीं कर पाई. उनके पिता ने भाजपा के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत भाजपा संगठन के आला नेता इस समर्पण की कीमत
ही नहीं समझ पाए. उन्होंने बताया कि स्व. रेशमलाल जांगड़े के निधन पर कोई श्रद्धासुमन अर्पित करने तक नहीं पहुंचा. उनकी प्रतिमा स्थापना की मांग करते रह गए, लेकिन 15 साल की भाजपा सरकार में यह इच्छा भी पूरी नहीं हुई.

श्री जांगड़े ने कहा कि लगातार उपेक्षा के चलते उन्होंने भाजपा छोड़ने का निर्णय लिया. वे अब कांग्रेस के एक छोटे कार्यकर्ता के रूप में काम करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here