रायपुरलाइफस्टाइल

युवक-युवती ने खिंचवाई हेलिकाप्टर के भीतर फोटो, विमानन विभाग का वाहन चालक निलंबित

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सरकारी हेलिकाप्टर के भीतर युगल के फोटो खिंचवाने के बाद विमानन विभाग ने एक वाहन चालक को निलंबित कर दिया है. वहीं पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है.

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को यहां बताया कि रायपुर के पुलिस लाइन स्थित शासकीय हैंगर में रखे हेलिकाप्टर के भीतर युगल के फोटो ंिखचवाने की जानकारी मिलने के बाद राज्य शासन ने विमानन विभाग में वाहन चालक योगेश्वर साय को निलंबित कर दिया है.

अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष 21 जनवरी को युवक- युवती शासकीय हैंगर में रखे हेलिकाप्टर में पहुंचे और वहां उन्होंने अलग- अलग अंदाज में फोटो ंिखचवाया. बाद में जब उनकी फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई तब इसकी जानकारी विमानन विभाग के अधिकारियों को मिली.

उन्होंने बताया कि हैंगर में रखे हेलिकाप्टर का उपयोग राज्यपाल, मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों द्वारा किया जाता है. राज्य के विमानन संचालनालय के संचालक नीलम नामदेव एक्का ने बताया कि शासकीय हैंगर परिसर सुरक्षित क्षेत्र है. यहां बिना अनुमति के किसी भी अंजान व्यक्ति का प्रवेश निषेध है.

एक्का ने बताया कि वाहन चालक योगेश्वर साय ने हैंगर की सुरक्षा के निर्देशों का उल्लंघन किया है. यह अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. इसलिए साय को निलंबित कर दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि इस मामले को लेकर एक जांच समिति का गठन किया गया है. समिति एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी, इसके बाद ही इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी.

विमानन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को जब फेसबुक पर हेलीकाप्टर और उसमें बैठे युगल की फोटो वायरल हुई तब इसकी जानकारी विमानन विभाग को मिली. अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी मिली है कि युगल विवाह पूर्व फोटोग्राफी के लिए हैंगर पहुंचा था और वाहन चालक के सहयोग से उन्होंने हेलीकाप्टर के भीतर तथा बाहर अलग- अलग अंदाज में फोटो ंिखचवाया था.

उन्होंने बताया कि अभी तक युगल और उनके साथ हैंगर के भीतर पहुंचे लोगों के बारे में जानकारी नहीं मिली है. यह भी जांच की जा रही है कि युगल और फोटोग्राफर को भीतर प्रवेश करने और फोटो लेने की अनुमति किसने दी थी. इधर रायपुर जिले की पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है. रायपुर जिले के पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जांच के आधार पर इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close