Home क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रनों से हराया

37
0

टांटनवर्ल्ड कप के 17वें मैच में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 41 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 307 रन पर ऑलआउट हो गई थी। लक्ष्यका पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 45.4 ओवर में 266 रन पर सिमट गई। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के शतक और कप्तान आरोन ंिफच के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के लीग मैच में 307 रन बनाए.वार्नर ने 111 गेंद में 11 चौके और एक छक्के से 107 रन पारी खेलने के अलावा साथी सलामी बल्लेबाज ंिफच (82) के साथ पहले विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की. पाकिस्तान को हालांकि अंतिम 17 ओवरों में करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद आमिर (30 रन पर पांच विकेट) ने शानदार वापसी दिलाई. शाहीन शाह अफरीदी (70 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया. आस्ट्रेलिया का स्कोर 33 ओवर में दो विकेट पर 218 रन था लेकिन इसके बाद टीम 89 रन ही जोड़ सकी और 49वें ओवर की अंतिम गेंद तक पूरी टीम पवेलियन लौट गई. वार्नर और ंिफच के अलावा टीम का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया.
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद वार्नर और ंिफच ने आस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाई.वार्नर ने शाहीन शाह अफरीदी पर चौके के साथ खाता खोला जबकि ंिफच ने इस तेज गेंदबाज पर छक्का जड़ा. दोनों ने 10वें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया.

फच 26 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जबकि वहाब रियाज की गेंद पर स्लिप में आसिफ अली ने उनका कैच टपका दिया.
आस्ट्रेलियाई कप्तान को मोहम्मद हफीज के 17वें ओवर में भी जीवनदान मिला जब विकेटकीपर सरफराज उनका कैच नहीं पकड़ पाए. ंिफच ने इसी ओवर में लगातार गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के साथ 62 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.वार्नर ने भी हसन अली पर चौके के साथ सिर्फ 51 गेंद में 50 रन पूरे किए.फच ने हफीज पर लगातार दो छक्के मारे लेकिन मोहम्मद आमिर की गेंद को हवा में लहराकर हफीज को कैच दे बैठे. उन्होंने 84 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और छह चौके मारे.वार्नर ने हसन अली पर लगातार दो चौके जड़े जबकि शोएब मलिक पर छक्का भी मारा.शोएब ने हालांकि स्टीव स्मिथ (10) को आसिफ के हाथों कैच कराके आस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया.आस्ट्रेलिया के 200 रन 32वें ओवर में पूरे हुए.

ग्लेन मैक्सवेल (20) ने हफीज के ओवर में दो चौके और एक छक्का जड़ा लेकिन अफरीदी ने उन्हें बोल्ड कर दिया. वार्नर ने अफरीदी पर चौके के साथ 102 गेंद में 15वां शतक पूरा किया जो पिछले साल गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में एक साल के प्रतिबंध के बाद उनका पहला शतक है.वहाब की गेंद पर थर्ड मैन पर आसिफ ने वार्नर का कैच छोड़ा लेकिन यह सलामी बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाया और अफरीदी की गेंद पर डीप प्वाइंट पर इमाम उल हक को आसान कैच दे बैठा.उस्मान ख्वाजा भी 16 गेंद में 18 रन बनाने के बाद आमिर का शिकार बने जबकि इस तेज गेंदबाज ने शान मार्श (23) की पारी का भी अंत किया.वहाब ने नाथन कोल्टर नाइल (02) जबकि हसन अली ने पैट कंिमस (02) को आउट किया. आमिर ने 49वें ओवर में एलेक्स कैरी (20) और मिशेल स्टार्क (01) को आउट करके आस्ट्रेलिया की पारी का अंत किया और करियर में पहली बार पांच विकेट हासिल किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here