Home खेल जेरेमी ने युवा विश्व रिकार्ड बनाया

जेरेमी ने युवा विश्व रिकार्ड बनाया

48
0

आपिया (समोआ). युवा ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता जेरेमी लालरिनुंगा ने गुरुवार को यहां राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैंपियनशिप के तीसरे दिन तीन रिकार्ड तोड़े लेकिन क्लीन एवं जर्क में भार नहीं उठा पाए. शानदार प्रदर्शन करते हुए 16 साल के जेरेमी ने 67 किग्रा वर्ग की स्रैच श्रेणी में 136 किग्रा वजन उठाकर युवा विश्व, एशियाई और राष्ट्रमंडल रिकार्ड तोड़े.

इससे पहले युवा विश्व और एशियाई रिकार्ड जेरेमी के ही नाम थे जिन्होंने अप्रैल में चीन के ंिनग्बो में 134 किग्रा वजन उठाया था. मिजोरम का यह भारोत्तोलक हालांकि क्लीन एवं जर्क में चूक गया और जिससे उनका कुल वजन काफी कम रहा. यह गोल्ड स्तर की ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धा है जिसके अंक तोक्यो 2020 खेलों की अंतिम रैंंिकग के कट में इस्तेमाल होंगे.

अन्य भारतीय भारोत्तोलकों में अंिचता श्युली ने सीनियर और जूनियर पुरुष 73 किग्रा वर्ग में कुल 305 किग्रा (136 और 169 किग्रा) वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीते. महिला 76 किग्रा वर्ग में मनप्रीत कौर ने 207 किग्रा (91 किग्रा और 116 किग्रा) वजन उठाकर सोने का तमगा अपने नाम किया. राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप का आयोजन युवा, जूनियर और सीनियर वर्ग में एक साथ किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here