कोरोना वायरसदेशमुख्य समाचार

देश में फिर बढ़े कोरोना के मामले: महाराष्ट्र समेत इन 7 राज्यों में तेजी से फैल रहा संक्रमण

नई दिल्ली. देश में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में गा्रफ एक दम से ऊपर की तरफ बड़ा है.देश के 36 राज्यों और केंद्र प्रशासित प्रदेशों में से 16 ऐसे हैं जहां पिछले हफ्ते कोरोना के नए मामले बढ़े हैं.इनमें कई राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे भी हैं जिन्होनें सरकार की टेंशन बड़ा दी है.

इन राज्योें में बढ़े मामले:
बीते हफ्ते दर्ज किए गए कोरोना के मामले और इस हफ्ते के मामलों की तुलना की जाए तो-

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चंडीगढ़ में कोरोना के नए मामले 43 प्रतिशत बढ़े हैं.दूसरी तरफ, कर्नाटक में 4.6 प्रतिशत और गुजरात में 4 प्रतिशत मामले बढ़े हैं.हालांकि, यहां कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा ज्यादा है.महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु के बाद कर्नाटक देश का चौथा राज्य है जहां कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.यहां 15 से 21 फरवरी के बीच 2 हजार 879 नए मामले दर्ज किए गए हैं.वहीं देश की राजधानी दिल्ली कि बात की जाए तो यहां इस हफ्ते 954 नए केस आए हैं, जो कि 4.7 प्रतिशत ज्यादा है।

देश में सोमवार को 10 हजार 570 नए केस सामने आए हैं, जो कि बीते 6 हफ्ते के सोमवारों में सबसे ज्यादा हैं.इन सबके बीच राहत की बात यह है कि देश में कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े में बढ़ोतरी नहीं हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close