ISKP की शह पर जम्मू-कश्मीर में पांव पसारने की कोशिश, ISI ने तैयार किया प्लान

अफगानिस्तान पर अपनी सत्ता काबिज करने वाले तालिबान और पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी ISI की नई साजिश का खुलासा हुआ है. भारत की खुफिया एजेंसी ने खुलासा किया है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के प्रमुख असलम फारूकी (Aslam Farooqui) के निशाने पर है. खुफिया एजेंसी ने खुलासा किया है कि तालिबान ISKP की शह पर जम्मू-कश्मीर में अपने पांव पसारने की कोशिश में जुट गया है.

अलर्ट में साफ कहा गया है कि इसके लिए बाकायदा पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी ISI ने एक प्लान तैयार किया है. इस प्लान मे आतंकी संगठन ISKP यानी इस्लामिक स्टेट खुरासान प्रोविंस की आड़ में एक बार फिर भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की साजिश रची जा रही है. बता दें कि ISI और तालिबान (Taliban) ने इसके लिए बाकायदा ISKP में मौजूदा चीफ असलम फारुखी को अफगानिस्तान (Afghanistan) के बगराम जेल से रिहा करवाया है.

असलम फारुखी के जरिए जम्मू-कश्मीर में पांव पसारने की कोशिश

अफगानिस्तान में काबुल के गुरुद्वारे, एम्बेसी और अन्य जगहों पर ISKP ने हमलों को अंजाम दिया था. उसका विरोध अफगानिस्तान ने तो किया ही था, लेकिन तालिबान को भी ISKP के दुश्मन के तौर पर देखा जाता था. हालांकि जिस तरह से ISKP के पुराने चीफ जिया उल हक को अलकायदा ने मार गिराया था, उसके बाद मौजूदा चीफ असलम फारुखी को एक गुप्त स्थान में सेफ हॉउस देकर..उसी के जरिये पाकिस्तान ISI और तालिबान अब जम्मू-कश्मीर में अपने पैर पसारने की तैयारी में जुट गया है.

इस वक्त तालिबान में कई अलग-अलग तंजीमें हार्ड कोर लड़ाको के तौर पर तैयार हो चुकी हैं, जो ISKP और पाकिस्तान ISI के साथ लगातार संपर्क मे बनी हुईं हैं और जम्मू-कश्मीर में अपना बेस तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं. खुफिया एजेंसी ने अपने इस अलर्ट में यह भी कहा है कि ISKP का मौजूदा चीफ लश्कर से भी जुड़ा हुआ है. अफगानिस्तान में तालिबान की दोबारा वापसी में पाकिस्तान की भूमिका कितनी है ये दुनिया से छिपा नहीं है.

नापाक मंसूबों को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहा पाक

पाकिस्तान अफगानिस्तान को नया आतंकिस्तान बनाना चाहता है. अपने आतंकियों को वहां खपाना चाहता है क्योंकि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से भारत में पाकिस्तान से आतंकियों की एंट्री करीब करीब बंद हो चुकी है. घुसपैठ की कोशिश करने वाले आतंकी मारे जा रहे हैं. इसी बौखलाहट में पाकिस्तान अब तालिबान की शह पर ISI और ISKP के जरिए भारत में अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close