लेजेंड्री कलाकार प्रेम चोपड़ा का आज 86 वां जन्मदिन, इस एक डायलॉग ने बदल दी थी प्रेम चोपड़ा की जिंदगी

नई दिल्ली. ‘प्रेम नाम है मेरा, प्रेम चोपड़ा’। ये डालॉग ही काफी होता था लोगों को सिनेमाघरों तक खींचकर ले जाने के लिए। इस डायलॉग को सुनते ही सबसे पहला चेहरा जो जहन में आता है, उन लेजेंड्री कलाकार का आज 86 वां जन्मदिन है। हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार प्रेम चोपड़ा पिछले 6 दशकों से मनोरंजन जगत में अपना योगदान दे रहे हैं और अब तक लगभग 380 फिल्मों में काम कर चुके हैं। उस वक्त अपनी दमदार अदायिकी से लीड एक्टर के बराबर में लाइम लाइट बने रहना कोई आसान नहीं था।

बिना सोशल मीडिया और बिना किसी पैपराजी प्रेम चोपड़ा ने केवल अपनी दमदार परफॉर्मेंस और डायलॉग डिलिवरी से फैंस के दिलों पर अपनी दमदार छाप छोड़ी। उनका फेमस डायलॉग ‘प्रेम नाम है मेरा, प्रेम चोपड़ा’ आज भी काफी मशहूर है। एक्टर ने ए इंटरव्यू में बताया था कि- “उस वक्त खलनायक को देख के लोग डर जाते थे, और एक्टर्स को देख के पिगल जाते थे” । इसी के साथ उन्होंने बॉबी फिल्म के अपने एक डायलॉग के बारे में भी जिक्र किया कि कैसे इस फिल्म के एक डायलॉग ने उनकी जिंदगी ही बदल दी थी।

फिल्म के निर्माता राज कपूर ने प्रेम चोपड़ा को इस डायलॉग को बोलने के लिए कहा था साथ ही तरीका भी बताया था कि कैसे उन्हें ये डायलॉग डिलिवरी करनी है। इस डायलॉग ने उनकी जिंदगी बदलकर रख दी। एक्टर अपने विलेन के किरदार के बारे में बात करते हुए कहते हैं कि – ‘पहले, लोग यह पचा नहीं सकते थे कि एक खलनायक सकारात्मक भूमिका निभा सकता है, लेकिन टीवी और ओटीटी के आगमन के कारण यह बदल गया है। अब दर्शक बुरे आदमी को भी सकारात्मक किरदार निभाते देखने के लिए तैयार हैं” । बात करें, एक्टर के वर्कफ्रंट की तो, वो बंटी और बबली 2 में मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इसी के साथ उनके पास एक और फिल्म है ‘नौटंकी’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close